सैकड़ों बच्चों ने स्कूल के प्रांगण में किया पौधारोपण

0
25

Faridabad/Alive News : वातावरण को हरा भरा रखने के लिए पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज ने महावीर इंटरनेशनल पलवल उड़ान के सहयोग से पलवल के गन्नीकी गांव में स्थित भारत कान्वेंट सीनियर सैकण्डरी स्कुल और गोलाया प्रोग्रेसिव पब्लिक स्कूल ने पलवल में पौधारोपण किया।

जिसमें सैकड़ों बच्चों के साथ अनेक सामाजिक व्यक्तियों ने फलदार, छायादार पौधे लगाये। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत कान्वेंट सीनियर सैकंडरी स्कूल के प्रबन्धक निदेशक बिजेन्द्र मंगला, गोलाया स्कुल के प्रशासनिक निदेशक युद्धवीर सिंह गोलाया, पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल और महावीर इंटरनेशनल पलवल उडान की चैयरपर्सन वीरा अल्पना मित्तल ने की।

कार्यक्रम का संयोजन स्कुल के निदेशक राजीव और तन्वी डागर ने किया। इस अवसर मुख्य अतिथि भारतीय शिक्षण मंडल के संगठन मंत्री पुष्पेन्द्र राठी ने कहा कि पौधों के बिना हमारा जीवन अधूरा है। क्योंकि पौधे हमें आक्सीजन प्रदान करते है। पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने कहा कि हमारे जीवन में पौधों का बड़ा महत्व होता है।

इसलिए हमें पर्यावरण संरक्षण और अपने जीवन के लिए पौधारोपण करना चाहिए। उन्होनें कहा कि एक पौधा प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में लगाना चाहिए। हो सके तो अपने पारिवारिक उत्सवों एवं कार्यक्रमों में भी पौधा रोपण करना चाहिए। वीरा अल्पना मित्तल ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए जहां पौधे लगाने जरुरी है वही उनकी देखभाल करना भी अत्यंत आवश्यक है जिससे वे बडे होकर फल और छाया दे सके।

इस अवसर स्कूल के वाईएमसीए विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डा. अरविन्द गुप्ता भारत कांवेंट सीनियर सैकण्डरी स्कुल के प्रधानाचार्य राजकुमार देशवाल,भारतीय शिक्षण मंडल के सुनील शर्मा, राजु शर्मा, समाजसेवी सुन्दर सिंह, सुरेन्द्र सिंह, वेद प्रकाश, कपिल शर्मा, जय सिंह, प्रशान्त चौहान, सुरेश बाला, दर्शन, ज्योति, अनिता शर्मा, तन्नु , भावना शर्मा, सरस्वती, डिम्पल, पुजा, प्रिंयका, विमलेश, रुद्र नारायण मित्तल, विकल्प मित्तल आदि नें उपस्थित होकर पौधारोपण किया और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here