April 23, 2024

उपायुक्त के निर्देश पर ध्वस्त की गई सैकड़ों अवैध झुग्गियां

Faridabad/ Alive News: जिले में सरकारी जमीनों पर हुए अवैध कब्जों को हटाने की कड़ी में आज उपायुक्त समीरपाल सरों के दिशा-निर्देशानुसार स्थानीय सैक्टर-7 व 8 के सामने गुरूग्राम कैनाल के साथ लगती हुई सिंचाई विभाग की जमीन पर बनी सैंकड़ो अवैध झुग्गियों को डियूटी मैजिस्ट्रेट बल्लबगढ़ के एसडीएम अमरदीप जैन तथा बल्लबगढ़ के तहसीलदार बिजेन्द्र सिंह राणा की प्रमुख देखरेख में ध्वस्त करके हटा दिया गया।

उपायुक्त सरों ने बताया कि लोगों द्वारा मनमाने ढंग से सिंचाई विभाग की इस सरकारी जमीन पर लम्बे समय से झुग्गियां बसाकर कब्जे किए हुए थे। इनकी वजह से जहां एक तरफ विभाग की बेशकीमती जमीन अवैध कब्जे में आई हुई थी वहीं दूसरी ओर जिले का सौन्दर्यीकरण भी कुरूपित हो रहा था। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में उक्त दोनों सक्षम अधिकारियों को बतौर डियूटी मैजिस्ट्रेट भारी पुलिस बल के साथ मौके पर भेजा गया और यह जमीन अवैध कब्जे से मुक्त करा ली गई।
सरों ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा इस बार की गई पुख्ता तैयारियों व पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती के फलस्वरूप अवैध कब्जाधारकों की ओर से किसी प्रकार के विरोध का समाना भी नहीं करना पड़ा। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से भविष्य में भी इसी प्रकार की कार्यवाही अमल में लाकर सरकारी जमीनों को अवैध कब्जा मुक्त सुनिश्चित करने का अभियान निरन्तर रूप में चलाया जाता रहेगा।