April 25, 2024

ICSI फरीदाबाद चेप्टर का बजट पर सेमीनार

फरीदाबाद : द इंस्टीटयूट ऑफ कंपनी सचिव ऑफ इंडिया के फरीदाबाद चैप्टर द्वारा आम बजट-2016-17 और नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल पर सेमीनार का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य वक्ता अतुल सेकसरिया, यतिन शर्मा, अभिषेक मिश्रा, सौरभ कालिया एवं ब्लॉक समिति के पूर्व चेयरमैन एवं भाजपा नेता संजय कौशिक, चैप्टर के चेयरमैन प्रवीण रांका, पूर्व चेयरमैन पी सी जैन, एन के गोयल,विनीत सिक्का, वनीता अरोड़ा मुख्यरूप से उपस्थित थे। सेक्टर-16 ए सांई बाबा मंदिर के निकट स्थित आईसीएसआई भवन में आम बजट- 2016-17 पर सेमीनार का आयोजन किया गया।

मुख्यअतिथी एवं विशिष्ठ अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित से कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उसके उपरांत आईसीएसआई फरीदाबाद चेप्टर के चेयरमैन प्रवीण रांका ने मुख्यअतिथि एवं विशिष्ठ अतिथियों का बुके देकर स्वागत किया। अपने स्वागत संबोधन में प्रवीण रांका ने कहा कि बजट पर चर्चा संबंधित सेमीनार पहली बार हमारे अपने भवन में हो रहा है। हमारा संगठन कंपनी के बेहतर प्रबंधन, संचालन को सर्वश्रेष्ठ बनाने के उदेश्य से कंपनी सचिव कोर्स के छात्रों और उनके अभिभावकों को समय समय पर जागरूक करने का कार्य भी करता हैं।

सेमीनार में मुख्यवक्ता अतुल सेकसरिया और यतिन शर्मा ने बजट की बारीकियों को बडे विस्तारपूर्वक समझाया। शर्मा ने उपस्थित सीएस एवं छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि बजट को अच्छे से समझकर समय पर कार्य पूरा करें उन्होंने कहा कि सरकार ने बजट में नए उद्योगपतियों के लिए अनेक प्रकार की योजनाएं बनाई हैं। सरकार की योजनाओं का लाभ पूरे उद्योग जगत को मिलेगा। इसके अलावा बजट में खेती को उद्योग बनाने के लिए सरकार गंभीर दिखाई दे रही है।

बजट में सरकार ने मेक इन इंडिया थीम पर कार्य करते रोजगार के अवसर की संभावनाएं दिखाते हुए देश में लगाए जाने वाले नए उद्योग संस्थानों की कानूनी प्रक्रिया सरल करने की कौशिश की है। दिनभर चले इस सेमीनार में मुख्य वक्ता यतिन शर्मा, अभिषेक मिश्रा, सौरभ कालिया एवं ब्लॉक समिति के पूर्व चेयरमैन एवं भाजपा नेता संजय कौशिक, चैप्टर के चेयरमैन प्रवीण रांका, पूर्व चेयरमैन पी सी जैन, एन के गोयल,विनीत सिक्का,विक्रम मेहरा, अनिल पूनिया, अतुल अरोड़ा, वनीता अरोड़ा सहित कंपनी सचिव कोर्स के छात्र मौजूद थे।