March 29, 2024

आईडियल स्कूल में ग्रैंड पैरेंट-डे और फैंसी ड्रेस कम्पटीशन आयोजित

Poonam Chauhan/Alive News
फरीदाबाद : शिव दुर्गा बिहार स्थित आईडियल पब्लिक सी.सै.स्कूल में ग्रैंड पैरेंट-डे और फैंसी ड्रेस कम्पटीशन का आयोजन धूमधाम से किया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में समाजसेवी व स्कूल के चेयरमैन फूलचंद भड़ाना ने शिरकत की। स्कूल की प्रिंसीपल सुदेश भड़ाना ने मुख्यातिथि का बुके व शॉल भेंटकर स्वागत किया। सरस्वती की प्रतिमा के सामने द्वीप प्र”ावलित करने के साथ ही उनके चरणो में पुष्प अर्पित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

2

ग्रैंड पैरेंट-डे के मौके पर नन्हें छात्रों के अभिभावकों ने अपने जीवन के अनुभव को छात्रों के साथ सांझा किया और सभी से बातचीत की। इस मौके पर नन्हें-मुन्ने छात्रों द्वारा फैंसी ड्रेस का आयोजन भी किया गया, जिसमें स्कूल के नन्हे छात्र अलग-अलग पोशाक धारण किए काफी सुन्दर लग रहे थे। उन्होंने कैटवॉक भी किया और अपनी लोतली आवाज में कुछ डायलॉगस भी बोले, जिसे सुन सभी उनकी प्रशंसा करने से खुद को रोक नहीं सके।

3

कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए स्कूल के नन्हे छात्रों ने ‘बम-बम भोले’ और ‘देखो-देखो क्या ये पेड़ है’ के साथ ही ‘पापा ओ मेरे पापा’ गाने पर अपनी परफॉरमेंस देकर सभी का दिल जीत लिया। इस मौके पर ब‘चों ने दादा-दादी, नाना-नानी से खास लगाव महसूस किया और उनके महत्व को भी समझा। कार्यक्रम शुरू होने के बाद ब‘चों ने खुद आवाज देकर अपने ग्रैंड पैरेंट को स्टेज पर बुलाया और उन्हें फूल देकर उत्साह बढ़ाया और इसके साथ ही नन्हें-मुन्ने ब‘चों ने अपने ग्रैंड पैरेंट पर बने गीत भी सुनाए।

4

इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल सुदेश भड़ाना ने कहा कि आज के दौर में हम कई महत्वपूर्ण मूल्यों को छोड़ते जा रहे हैं। जिसका बुरा असर भविष्य में हमारे ब‘चों और समाज पर पड़ेगा। आज हमारे पास समय नहीं है ग्रैंड पैरेंट के महत्व को समझाने का और उनके संस्कारों को जानने और समझने का तभी वत्र्तमान में नैतिकता समाप्त होती जा रही है, समाज खात्मे की कगार पर जा पुहंचा है। घर के बुजुर्गो से हमें संस्कार और जिंदगी का अनुभव जानने को मिलता है इसलिए हमें सदैव अपने बुजुर्गो का सम्मान करना चाहिए।