March 29, 2024

बहुजन समाज जगेगा तो देश जगेगा : लक्ष्य

Lucknow/ Alive News: लक्ष्य की महिला टीम ने “लक्ष्य झुगी झुगी की ओर” अभियान के तहत लखनऊ के विकास नगर की विनायक नगर मलिन बस्ती का दौरा किया तथा लोगो से सामाजिक चर्चा की।
लक्ष्य कमाण्डर रेखा चौधरी ने वहां के निवासियों की स्तिथि पर दुःख जाहिर किया तथा लोगो को उनके अधिकारों के प्रति सचेत करते हुए कहा कि आपको अपने अधिकारों को जानना होगा व उनको प्राप्त करने के लिए संघर्ष करना होगा। उन्होंने कहा कि अगर बहुजन समाज जगेगा तो देश जगेगा और देश जगेगा तो देश विकास की ओर आगे बढ़ेगा। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि प्रदेश में झुगी झोपड़ियों के निवासयो की दुर्दिशा को सुधारने के लिए तुरंत ठोस कदम उठाएं।
लक्ष्य कमाण्डर रेखा आर्या ने लोगो से नशे से बचने की सलाह दी तथा अंधविश्वास से दूर रहने को कहा। उन्होंने कहा की अगर आप इन कुरूतियो से बचते है तो आपकी काफी हद तक समस्यांओ का समाधान हो जायेगा। उन्होंने लोगो से कहा कि आप अपनी ताकत को जानिए और अपने अधिकरों को प्राप्त करने के लिए आगे आईये। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज को अपना रास्ता अपने आप तय करना होगा।
लक्ष्य कमाण्डर संघमित्रा गौतम ने बताया कि लक्ष्य की टीमें आप लोगो के अधिकारों के लिए “लक्ष्य झुगी झुगी की ओर” अभियान के तहत जागरूकता चला रहीं है अतं आप लोग भी लक्ष्य की टीम में सम्मिल होये ताकि आप लोगो के अधिकारों की लड़ाई मजबूती से लड़ी जा सके। उन्होंने बहुजन एकता पर भी बल दिया और बच्चो की शिक्षा को अपना मूल मन्त्र बनाने को कहा। उन्होंने डॉ भीम राव आंबेडकर की शिक्षाओं पर भी चर्चा की।