ऑयली स्किन से हैं परेशान तो ये 5 मॉइश्चराइजर हो सकते हैं सबसे बेस्ट

0
23
Sponsored Advertisement

ऑयली स्किन से महिलाएं अक्सर परेशान रहती है। वो इस बात को लेकर और कंफ्यूज रहती है कि ऑयली स्किन को दूर करने के लिए कौन से मॉइश्चराइजर क्रीम का इस्तेमाल करें और कौन से क्रीम का नहीं। मार्केट में जाते ही महिलाएं अक्सर कंफ्यूज हो जाती हैं कि कौन से क्रीम खरीदें। ऐसे में महिलाएं निर्णय नहीं कर पाती है कि ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए घरेलू उपायों को अपनाया जाएं या फिर मार्केट में मौजूद क्रीम का। आज हम इस आर्टिकल में ऑयली स्किन समस्या को दूर करने के लिए कुछ मॉइश्चराइजर क्रीम के बारें में बताने जा रहे हैं जो निश्चित ही आपकी त्वचा के लिए बेस्ट है-

लोटस हर्बल अल्फामॉइस्ट
तैलीय त्वचा से अगर आप अपेशन है तो आपके लिए सबसे बेस्ट क्रीम है लोटस का। लोटस कंपनी की आने वाली ये क्रीम शरीर से ऑइल फ्री बहुत तेजी से करता है। लोटस हर्बल अल्फामॉइस्ट आपके स्किन से मॉइश्चराइजर को भी बड़े तेजी से दूर करता है। इस क्रीम में मौजूद अल्फा हाइड्रोक्सी एक्सट्रेक्ट रस आपके त्वचा को खूबसूरत बनाता है। अगर किसी अच्छे ब्रांड की ऑयली फ्री क्रीम खोज रही है तो इसका इस्तेमाल ज़रूर करें।

हिमालय हर्बल क्रीम
लोटस के बाद नाम लिया जाता है हिमालय का ऑयली फ्री क्रीम। यह क्रीम आपके स्किन को हाइड्रेट रखता है और प्रदूषण और धूल-मिटटी से आपको बचाता है। इस क्रीम में मौजूद पोषक तत्व आपके स्किन को हमेशा जवां बना के रखता है। इसमें मौजूद अन्य पदार्थ भी आपके स्किन को मुलायम और आकर्षण बना के रखता है। हिमालय हर्बल ऑयली क्रीम आपके त्वचा में आसानी से घुल जाता है और सबसे अधिक ज़रूरी बात कि यह ऑयली क्रीम आपके बजट में है।

लॉरिअल पैरिस क्रीम
लॉरिअल का ऑयली फ्री स्किन क्रीम भी सबसे अधिक ट्रेंड में है। इस क्रीम में मौजूद विटामिन-बी 3, विटामिन-सी और विटामिन-ई आपके स्किन को चिकना और मुलायम बनाता है। ये क्रीम आपको हानिकारक किरणों से भी बचाता है। अगर आप एक बेहतर ऑयली फ्री क्रीम खोज रही है तो लॉरिअल पैरिस का ऑयली क्रीम बेस्ट आप्शन है। ये क्रीम ल्के दाग-धब्बों को भी कम करता है।

लैक्मे मॉइश्चराइजर क्रीम
लैक्मे एक बहुत विश्वशनीय कॉस्मेटिक और क्रीम ब्रांड है। यह अपने बेस्ट ऑयली फ्री क्रीम, मॉइश्चराइजर फ्री क्रीम के लिए जाना जाता है। अगर आप अपने ऑयली त्वचा और मॉइश्चराइजर से परेशान है तो स्किन के लिए बेस्ट क्रीम है। इस क्रीम में मौजूद पोषक आपके स्किन को मुलायम तो बनाता ही साथ में यह आपके स्किन को औरों के मुकाबले आकर्षण का केंद्र भी बनाता है। इस क्रीम की खासियत है कि इसे लगाने के बाद आपकी अस्किन कभी चिपचिपा नहीं लगेगी।

लैक्टो कैलामाइन क्रीम
अगर आपका स्किन ऑयली होने के साथ-साथ खुजलाता रहता है तो आपके स्किन के लिए सबसे बेस्ट क्रीम हो सकता है। इस क्रीम में मौजूद जिंक ऑक्साइड आपके स्किन को इन प्रोब्लम्स से दूर रखता है। लैक्टो कैलामाइन ऑयली फ्री क्रीम आपके चेहरे में पिंपल निकलने से भी रोकता है। अगर आप एक ऑयली फ्री क्रीम के साथ एंटीसेप्टिक क्रीम खोज रही है तो ये क्रीम बेस्ट होने वाला है।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement