बालों को तेजी से लंबा करना चाहती हैं तो शैम्‍पू में मिलाएं ये 1 चीज फिर देखें कमाल

0
61
Sponsored Advertisement

New Delhi/Alive News: लंबे घने और सिल्‍की बाल हर किसी की चाह होती है क्‍योंकि बाल हमारी सुंदरता को बढ़ाकर उसमें चार-चांद लगा देते हैं। महिलाओं की खूबसूरती तो उनके बालों से ही होती है। लेकिन आजकल के लाइफस्‍टाइल और बढ़ते प्रदूषण के चलते आज हर कोई बालों के झड़ने से परेशान हैं। और लंबे बालों की चाह एक सपना बनकर रह गया है।

लंबे बालों के लिए आसान उपाय
लंबे, घने और चमकदार बालों की चाह रखती हैं तो आप अपने शैम्पू में सिर्फ ये 1 चीज मिला लेंगी तो आपके बाल लंबे, घने और सिल्की हो जाएंगे। हम जिस चीज के बारे में बात कर रहे है वह आपकी किचन में आसानी से मिल जाएगी और आप इसका इस्‍तेमाल बेहद आसानी से कर सकती हैं। हम चीनी के बारे में बात कर रहे है। शायद आपको सुनकर हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है। चीनी को शैम्‍पू में मिलने से आपके बालों को फायदा होता है। आप इसका इस्तेमाल करके देख लें आपको खुद फर्क महसूस होने लगेगा।

बालों को सिल्‍की बनाएं
हर महिला चाहती हैं कि उसके बाल सिल्‍की हो। सिल्‍की बाल न केवल खूबसूरत लगते हैं बल्कि खूबसूरती भी बहुत बढ़ जाती है। अगर आपको भी सिल्‍की बाल चाहिए तो अपने शैम्पू में 1 चम्मच चीनी मिला लें और अपने बाल इससे धोएं लेकिन एक बात का ध्‍यान रखें कि इस उपाय को रोजाना ना करें हफ्ते में 2-3 बार ही करें।

बाल लम्बे करने के लिए
आजकल बहुत कम लड़कियां ऐसी होती हैं जिनके बाल लम्बे होते हैं। लेकिन हर लड़की बाल लम्बे करना चाहती है तो आप अपने शैम्पू में 1 चम्मच चीनी मिला लें और इसका इस्तेमाल हफ्ते में 2-3 बार करें इससे आपके बालों की लम्बाई तेजी से बढ़ने लगेगी और आपके बाल घने भी होंगे।

ड्रैंडफ से छुटकारा
आजकल कई कारणों से बाल में ड्रैंडफ हो जाती हैं। अगर आपके बालों में भी ड्रैंडफ हो गई हैं तो आप अपने शैम्पू में 1 चम्मच चीनी मिला लें और इसका इस्तेमाल करें कुछ ही दिनों में ड्रैंडफ खत्म हो जाएंगी।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement