April 26, 2024

संदेहजनक चीज व व्यक्ति को देख, ना करे इग्नोर : सविता

Faridabad/Alive News :  नगर निगम वार्ड 23 सेहतपुर मैन रोड पर ऑपरेशन दुर्गा के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें महिलाओं को सेल्फ डिफेंस के बारे में जागरूक किया गया एवं पुलिस व पब्लिक के बीच एक दोस्ताना रिश्ता बनाने पर जोर दिया गया।

इस अवसर पर महिला थाना एस.एच.ओ सविता रानी ने उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पुलिस व जनता का आपसी मेलजोल बहुत ही कारगर सिद्ध हो सकता है। उन्होंने कहा कि अगर जनता समय रहते हमें अपराधिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दे तो हम तुंरत प्रभाव से उस अपराधिक गतिविधि को रोक सकते है साथ ही उन्होंने लोगों से जागरूक होने की अपील की।

उन्होंने कहा कि लोग किसी भी तरह की संदेहजनक चीज व व्यक्ति को देखते है तो उसे इग्नोर कर देते है जो कि आप लोगो के लिए मुसीबत बन सकता है अगर आप उसकी जानकारी हमें देंगे तो हम समय रहते उस पर कार्यवाही करते हुए उसे पकड़ सकते है। उन्होंने कहा कि पुलिस को बाद में जनता को पहले अपराध का पता चल जाता है इसीलिए जनता को पुलिस के प्रति अपनी सोच बदलनी होगी ताकि पुलिस और पब्लिक का रिश्ता बने और अपराध समाप्त हो जाये।

इस मौके पर पार्षद गीता रैक्सवाल ने कहा कि बेटी को परिवार के सदस्य दोस्त बना कर रखे ताकि उसके साथ कुछ घटित होता है तो वह तुंरत आपको बता दे और समय रहते उसका हल निकाला जाये। उन्होंने कहा कि महिलाएं अपने अंदर बहुत कुछ छुपा लेती है ओर वह उनके लिए नुकसानदायक होता है। उन्होंने बेटियों व महिलाओं से अपील की कि आपके साथ किसी भी तरह की घटना होती है या फिर कोई छेडछाड होती है तो उस पर तुंरत प्रभाव से कार्यवाही करे ना कि उसको छुपाये क्योकि अगर आप उस पर कार्यवाही करेंगे तो अवश्य ही आपके लिए सही होगा।

इस अवसर पर रेपिड एक्शन टीम द्वारा उपस्थित महिलाओं को आत्मरक्षा के गुण सिखाये गये। जिसे की स्वयं रेपिड एक्शन की टीम ने एक्शन के माध्यम से महिलाओ को बताया कि आप अपनी सुरक्षा कैसे कर सकती है। इस मौके पर सविता रानी ने महिलाओं को हैल्प लाईन नम्बर, अपना मोबाईल नम्बर व 100 नम्बर के बारे में भी जानकारी दी और कहा कि आप 24 घण्टे कभी भी इन नम्बरो पर कॉल करे हम आपकी सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे।

इस मौके पर हरियाणा सुशासन समिति के सदस्य ओमप्रकाश रैक्सवाल ने भी लोगो से अपील की कि आप सभी पुलिस के दोस्त बने और उनसे डरने की जरूरत नही है। वह हमारी सुरक्षा के लिए तैनात किये गये है और पुलिस सदैव हमारी सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है। इस अवसर पर गीता रैक्सवाल, ओमप्रकाश रैक्सवाल, युवा नेता भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष विनोद आवाना, रिता अवाना, मण्डल अध्यक्ष यशोदा डबराल, समाजसेवी राज मोर्या, कामेश्वर चौबे जिला कार्यकारिणी सदस्य, सुमन अवाना, रेखा मण्डल, आरती साहू, गीता यादव, शशि देवी, अंजना दास, लक्ष्मी देवी, आरती, गौरी सहित अन्य सैकडो महिलाएं उपस्थित थे।