April 27, 2024

अरावली की खूबसूरती पर अवैध निर्माण भारी

अधिकारियो की मिलीभगत ‘ऑक्सीजन के पावर हाउस’ को कर न दे खत्म

Faridabad/Alive News : गुरुग्राम , फरीदाबाद और दिल्ली के ऑक्सीजन का पावर हाउस कही जाने वाली अरावली की पहाड़ियों पर इन दिनों निगम के अधिकारियों की मिलीभगत के चलते प्रोविजनल सीएलयू के सहारे अवैध निर्माण कर अरावली को तबाह किया जा रहा है। यह कहना है कांग्रेस प्रवक्ता विकास चौधरी का। विकास चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है। वही नगर निगम के डिप्टी मेयर के मुताबिक यह मामला उनके संज्ञान में आया है और उन्होंने अधिकारियों से इसका जवाब माँगा है और इसकी रिपोर्ट बनाने के लिए कहा है। उनके मुताबिक किसी भी तरह के भ्रष्टाचार को सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी और वह खुद इस मामले में संज्ञान ले रहे हैं ।

अरावली एरिया को गुरुग्राम , फरीदाबाद और दिल्ली के ऑक्सीजन का पावर हाउस कहा जाता है। इस बात को सभी बखूबी जानते हैं लेकिन इन अरावली की पहाड़ियों पर इन दिनों जमीन माफियाओं की नजर पड़ी हुई है और वो अपने स्वार्थो के चलते इसे बर्बाद करने पर तुले है। आरोप है की निगम के अधिकारियों से सांठगांठ कर भूमाफिया प्रोविजनल सीएलयू के आधार पर इन पहाड़ियों में निर्माण कार्य में जुटे हैं और यही वजह है इन पहाड़ियों में आजकल काफी सारे फार्म हाउस नजर आते हैं। कांग्रेसी प्रवक्ता विकास चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से सवाल उठाते हुए कहा लगातार इन जगहों पर प्रोविजनल सीएलयू के सहारे निर्माण कार्य चल रहा है. उनके मुताबिक बीजेपी सरकार कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाती थी कि वह सीएलयू की सरकार है लेकिन अब इस सरकार में अधिकारी भ्रष्टाचार में जुटे हैं उन्होंने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की बात कही है।

इस बारे में जब नगर निगम के डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग से बात की गई तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह मामला उनकी जानकारी में भी आया है और इसीलिए उन्होंने अधिकारियों को पत्र लिखकर इस संबंध में डिटेल मांगी है । उन्होंने कहा कि अगर इस तरह का कोई भी प्रोविशनल सीएलयू के नाम पर गोरखधंधा हुआ है तो उस अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए कृतसंकल्प है.