April 20, 2024

छात्रों को आत्मनिर्भर बनाने में CIDT इंस्टीटयूट जैसी संस्थाओ की अहम भूमिका : सीमा त्रिखा

Faridabad/Alive News : छात्र-छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने में सीआईडीटी इंस्टीटयूट जैसी संस्थाएं अपनी अहम भूमिका निभा रही है यह उदगार मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा एवं तिगांव विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर ने संयुक्त रूप से होटल ललित में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहे।

सीमा त्रिखा ने कहा कि इस संस्थाओं द्वारा दिया जा रहा प्रशिक्षण को छात्र-छात्राएं पूरी ईमानदारी से ग्रहण करे ताकि वह किसी मुकाम को हासिल कर सके और अपना एवं अपने परिवार का पालन पोषण कर पाये। श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि बेटा और बेटी एक समान है जिसे भारतीय जनता पार्टी ने करके दिखाया है आज बेटे और बेटी को एक समान सम्मान मिल रहा है और हमारी देश व प्रदेश की बेटियां आज हर कार्य में सक्षम है।

इस मौके पर राजेश नागर ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने बेटियो के उत्थान के लिए जो कारगर कदम उठाये है उससे हमारे देश व प्रदेश की बेटियां आगे बढ रही है। उन्होंने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को जो सफलता मिली है वह वाकई में सरकार की एक अच्छी पहल है।

इस अवसर पर सीआईडीटी इंस्टीटयूट के छात्र-छात्राओं ने संस्थान में प्राप्त प्रशिक्षण द्वारा अपने हाथों से बनाये गयी पोशाकों की प्रदर्शनी भी लगायी जिसका अवलोकन मुख्य अतिथि द्वारा किया गया जिन्होंने उसकी काफी प्रशंसा भी की। सीआईडीटी इंस्टीटयूट की डायरेक्टर श्रीमती अंजु तनेजा ने बताया कि हमारे संस्थान में छात्र-छात्राओं को फैशन डिजाईनिंग, इंटीरियर डिजाईनिंग के साथ साथ अन्य कोर्सो को अनुभवी प्रशिक्षुकों द्वारा सिखाया जाता है और संस्थान समय समय पर इस तरह के आयोजन कर छात्र छात्राओं द्वारा सीखा गये कार्य को प्रदर्शित किया जाता है ताकि छात्र छात्राओं में आत्मविश्वास को बढ़ावा मिल सके।

इस अवसर पर संस्थान के छात्र-छात्राओं ने फैशन शो का आयोजन कर संस्थान से प्राप्त प्रशिक्षण से बनायी गयी पौशोको व अपने इंटीरियर डिजाईनिंग द्वारा किया गया फर्नीचर भी प्रदर्शनी में लगाया गया। साथ ही छात्र छात्राओं ने अपने द्वारा बनाये गयी पोशाकों को पहनकर कैटवाक भी किया। कार्यकम के अंत में संस्थान की डायरेक्टर श्रीमती अंजु तनेजा ने आये हुए सभी अतिथियों का आभार जताया।