April 27, 2024

खेल प्रतियोगिताओं से उभरती प्रतिभाओं को मिलता है बेहतर मंच : नलिन हुड्डा

Faridabad/Alive News : हरियाणा प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव नलिन हुड्डा ने कहा कि खेलों से जहां मनुष्य का शारीरिक व मानसिक विकास होता है वहीं खेलों से आपसी भाईचारे की भावना को भी बल मिलता है। उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से उभरती हुई प्रतिभाओं को बेहतर मंच मिलता है, जिससे उन्हें आगे बढऩे की प्रेरणा मिलती है।

नलिन हुड्डा आज जवाहर कालोनी के राईजिंग स्टार क्लब द्वारा गांव मोहब्बताबाद में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन करने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर हुड्डा ने खिलाडिय़ों से परिचय लेते हुए प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाली टीमों के कप्तानों को बेहतर प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं दी।

उन्होंने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में कई ऐसे मेहनती खिलाड़ी है, जो सही ट्रेनिंग और सुविधाएं न मिलने के कारण आगे नही बढ़ पाते और अपने सपनों से समझौता करने पर मजबूर हो जाते हैं। नलिन हुडडा ने कहा कि पूरे प्रदेश में हर विधानसभा में ऐसे सेंटर्स और ग्राउंड्स का निर्माण होना चाहिए, जहां सभी खिलाड़ी निशुल्क अत्याधुनिक और मॉडर्न इक्विपमेंट्स के साथ प्रैक्टिस कर पाएं।

उन्होंने कहा कि सुविधाएं न मिलने कारण किसी भी खिलाड़ी का खेल से परहेज़ कर लेना अत्यंत दुखदायी है और मौजूदा सरकार के प्रतिनिधियों को खिलाडिय़ों की आवश्यकताओं का ध्यान रखना चाहिए। प्रतियोगिता का शुभारंभ हुड्डा ने टॉस करवाकर किया। इस अवसर पर मनमोहन रावत, नरेन नेगी, राजू सोलंकी, मनन दत्ता, दिनेश कुमार , बिजेन्दर भड़ाना, राजेन्द्र गुसाईं, कृष्णा कृष मुख्य रूप से मौजूद थे।