April 26, 2024

जिस घर में भगवान खुश होते हैं, तो बेटी बनकर जन्म लेते हैं : हरीश चन्द्र आज़ाद

Faridabad : बेटी बचाओ अभियान ने आज बी.आर. अम्बेडकर एजूकेशन सोसाईटी बौद्व विहार पार्क में लाडली सम्मान उत्सव के तहत 51 लाडलीयों को उपहार देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता धामा ने की, मंच संचालन ओ.पी. धामा ने किया तथा कार्यक्रम का आयेाजन राष्टृीय महिला अध्यक्ष सीमा शर्मा ने किया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के रूप में शहर की मेयर सुमन बाला उपस्थित थी ।

सभा को संबोधित करते हुए राष्टृीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद ने कहा कि लाडलीयों को समर्पित हमारी संस्था एैसी लाडलीयों को सम्मानित करके स्व़म गौरवंतित होती है इससे हम समाज को यह संदेश देते हैं कि होनहार लाडलीयों से ही घरों में संस्कारों का जन्म होता है, जिससे वह अपने वंश का नाम रोशन करती हैं ।

उन्होने कहा कि जिस घर में भगवान खुश होते हैं तो बेटी बनकर जन्म लेते हैं। राष्टृीय महिला अध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा कि लाडलीयां हमारे देश की संस्कृति हैं और हमारी यही संस्कृति हमारे देश को विश्व में सबसे उच्च व अलग पहचान दिलाती हैं । आज हर क्षैत्र में लाडलीयां हिन्दुस्तान का नाम रोशन कर रही हैं ।

मुख्य अतिथि मेयर सुमन बाला ने कहा कि आज सरकार व देश की सामाजिक संस्थायें मिलकर लाडलीयों के लिये जो काम कर रही हैं उसी का परिणाम है कि देश में लिगं अनुपात में तेजी से सुधार हो रहा है अब यह दिन दुर नही जब देश कन्या भू्रण हत्या से पुर्णतय मुक्ति पा लेगा ।

उन्होने कहा कि लाडलीयों को समर्पित बेटी बचाओ अभियान सराहनिये कार्य कर रही है । अंत में संस्था के चेयरमैन ओ.पी. धामा ने सभी अतिथयों का धन्यवाद किया । इस मौके पर तिलकराज शर्मा , महेश पाहूजा ,महेश्वरी समाज से आशा महेश्वरी, सीमा शर्मा , हरीश चन्द्र आज़ाद, ओ पी धामा , निर्मल धामा आदि ने अपने विचार रखे ।