April 26, 2024

बिहार में पूजा के नाम पर रातभर छात्रों ने बार बालाओं के साथ लगाए ठुमके

Patna/Alive News : वसंत पंचमी के दिन विद्या की देवी सरस्वती की पूजा होती है. इस दिन देशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. लेकिन पटना के मशहूर बीएन कॉलेज में सरस्वती पूजा के नाम पर रातभर अश्लीलता परोसी गई. यहां आयोजित सरस्वती पंडाल के मंच पर अश्लील डांस हुआ और छात्रों ने बार बालाओं के साथ पूरी रात ठुमके लगाए. इस मामले के मीडिया में छाने के बाद कॉलेज प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है.

एक चैनल के अनुसार बताया जा रहा है कि कार्यक्रम के आयोजक फरार हो गए हैं. जिलाधिकारी कुमार रवि ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं और अधिकारियों को जल्द ही रिपोर्ट सौंपने को कहा है. बार बालाओं का डांस सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोग बिहार की शिक्षा पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं.

सरस्वती पूजा की ली थी परमिशन
यह घटना सोमवार रात की है. बीए कॉलेज के हॉस्टल में सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया था. पूजा कार्यक्रम में बार बालोओं को बुलाया गया और मंच पर खुलकर अश्लील डांस हुआ. मंगलवार को अश्लील डांस का वीडियो वायरल हो गया. वीडियो के वायरल होते ही पटना विश्वविद्यालय के कुलपति रासबिहारी सिंह ने जांच के आदेश दे दिये थे. उन्होंने कहा कि जब इस कार्यक्रम की तैयारियां चल रही थीं, तब उन्हें बताया गया कि सरस्वती पूजा के लिए पंडाल सजाया जा रहा है.

पुलिस ने शुरू की जांच
कुलपित ने कहा कि कॉलेज प्रशासन को धोखे में रखकर यह काम किया गया है. उन्होंने कहा कि दोषी छात्रों के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी. कॉलेज के प्रिंसिपल, प्रॉक्टर और हास्टल के वार्डेन से भी पूछताछ होगी. हॉस्टल के प्रबंधक ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. मामले की जांच पीरबहोर थाने की पुलिस कर रही है.जानकार बताते हैं कि इस डांस में शहर के कई नामी व्यक्तियों तथा पुलिसकर्मियों ने भी बार बालाओं के साथ ठुमके लगाए.