IIFA awards 2018 में इस बार कुछ नया देखने को मिला. इस बार बॉलीवुड की असली उमराओ जान यानी रेखा ने IIFA अवार्ड्स में 20 साल बाद स्टेज परफॉर्मेंस दी. ये रेखा का चार्म ही था जिसने देखने वालों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

मुकद्दर का सिकंदर में गाने ‘सलामे इश्क मेरी जां’ पर थिरकती हुई रेखा तो याद ही होगी आपको? बस कुछ वैसा ही परफॉर्मेंस 63 साल की रेखा ने स्टेज पर दिया. इस परफॉर्मेंस को मैं बहुत खास मानती हूं. कारण ये है कि इस परफॉर्मेंस के बाद रेखा ने ये साबित कर दिया है कि उम्र के किसी भी पड़ाव में वो किसी अनारकली से कम नहीं हैं. रेखा की परफॉर्मेंस करीब 20 मिनट की थी. इसमें ‘सलामे इश्क’ के साथ साथ रेखा ने ‘दिल चीज़ क्या है आप मेरी जान लीजिए’ और मुग्ले आजम के गाने ‘प्यार किया तो डरना क्या’ पर रेखा ने डांस किया.

रेखा एक तरह से मेरी प्रेरणा रही हैं. उन्हें किसी भी दौर में देख लो न ही उनकी खूबसूरती कभी कम हुई और न ही उनके जिंदादिल रहने का जज्बा कभी कम हुआ. चाहें पिता का न मिलने वाला प्यार हो या फिर परर्सनल लाइफ में रहने वाली खटास, रेखा के चेहरे पर कभी कुछ नहीं दिखा. IIFA 2018 में रेखा का ये डांस एक यादगार परफॉर्मेंस कही जा सकता है क्योंकि जिस खूबसूरती के साथ रेखा ने स्टेज पर परफॉर्मेंस दी उस खूबसूरती के साथ शायद ही कोई और अदाकारा दे पाती. ये वही रेखा है जिसने 14 साल की उम्र में फिल्म ‘अन्जाना सफर'(1969) में विश्वजीत का शोषण झेला था. ये वही रेखा है जिसकी छवि को 14 साल की उम्र में एक जबरदस्ती लिए गए चुंबन ने खराब कर दिया था. फिर भी रेखा ने हार नहीं मानी और अपनी कठिन डगर खुद चुनी.

ये वही रेखा है जो हमेशा अपने स्टाइल स्टेटमेंट के लिए जानी जाती हैं. 63 की उम्र में जहां हममें से कई खटिया पकड़ जाते हैं वहीं रेखा ने ये साबित कर दिया कि चाहें वो 14 की हों या 63 की वो हर रूप में बेहतरीन हैं.

रेखा की आईफा परफॉर्मेंस खत्म होते-होते पूरे 20 मिनट तक लोग उनके डांस पर फिदा रहे. अंत में बॉलीवुड की कई हस्तियां स्टेज पर आईं और रेखा के साथ डांस किया. ऑडियंस ने स्टैंडिंग ओवेशन दिया. ये वो सैल्यूट था जो रेखा जैसी अदाकारा के लिए कम पड़ गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here