कर्मभूमि स्कूल में जब बच्चों के बुलंद हौसलों ने भरी उड़ान

0
98

Faridabad/Alive News : नंगला रोड़ स्थित कर्मभूमि सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 72वें स्वतंत्रता दिवस पर एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन स्कूल के चेयरमैन नंदराम पाहिल की अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रम का शुभांरभ स्कूल के प्रांगण में चेयरमैन द्वारा ध्वारोहण से हुआ। बच्चों ने लहराते हुए झण्डे के लिए राष्ट्रगान का उच्चारण करते हुए सलामी दी और सदैव अपनी धरती मां की रक्षा के लिए प्रण लिया।

छात्राओं के सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति ने आजादी दिवस के इस जश्र को दुगुना कर दिया। छात्रों ने हरियाणवी ओर देशभक्ति गानों जैसे ‘मोहे तू रंग दे’, देश रंगीला-रंगीला इत्यादि पर मनमोह प्रस्तुति दे दर्शको के मन में भी देश भावना जागृत कर दी। इस अवसर बच्चों में पतंग मेकिंग और पतंगबाजी प्रतियोगिता का आयेाजन किया गया। बच्चों ने विभिन्न प्रकार की आकृतियों में पतंगे बनाकर अपनी कला का परिचय दिया।

बच्चों ने मछली, तितली, मेंढक़, तिरंगा, भालू इत्यादि आकृतियों की पतंगे तैयार कर अपनी पतंगों की आसमान में उड़ान भरी। बच्चों के खिलते चेहरे देख मानों ऐसा लग रहा था, पतंग की डोर केवल बच्चों के हाथ में है। लेकिन वो भी अपनी पतंगों के साथ उड़ान भर रहे हो। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन ने बच्चों का हौसलां अफजाई किया।

उन्होंने अपने सम्बोधन में सबसे पहले बच्चों की कला की सराहना की। उन्होंने कहा ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से बच्चों को हमेशा कुछ-न-कुछ नया सिखने को मिलता है। इसलिए स्कूल हमेशा ऐसे देशभक्ति और सांस्कृति कार्यक्रमों को बढ़ावा देता है और आगे भी देता रहेगा। बच्चों को प्रसाद वितरित करने के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here