हरियाणा में विडियो कांफ्रेंसिंग से 4106 करोड़ की 211 विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन

0
18

Palwal/Alive News : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने रविवार को विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में करीब 4106 करोड़ की 211 विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया, जिनमें जिला पलवल की करीब 80 करोड़ 73 लाख रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास शामिल हैं। मुख्यमंत्री हरियाणा ने जिला में 44 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास तथा 36 करोड़ 73 लाख रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। पलवल के सेक्टर-12 स्थित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यालय भवन में आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर मुख्यातिथि के रूप में तथा मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला, पूर्व मंत्री सुभाष कत्याल, भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण फरीदाबाद की प्रशासक सोनल गोयल, पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया, पूर्व विधायक रामरतन विशिष्टï अतिथि के रूप में मुख्य रूप से उपस्थित थे।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल का अभिनन्दन व धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में पिछले साढ़े चार सालों में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के पलवल और फरीदाबाद में आपके कुशल नेतृत्व में इतना चहुमुंखी विकास हुआ इतना पिछले 40 सालों में नहीं हुआ। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में पीने के पानी, सडक़े, हाईवे, पलवल का ऐलिवेटिड पुल, रेलवे ओवर ब्रिज, अंडर पास, विश्वविद्यालय, महाविद्यालय जैसे अनेक विकास कार्य करवाए हैं।
केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में एक ईमानदार सरकार देने का कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने विश्वपटल पर देश की प्रतिष्ठï व मान सम्मान को बढाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने विकास के क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास कार्य कर देश व प्रदेश को प्रगति के पथ पर अग्रसर किया है।
मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने कहा कि मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल व केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने पलवल जिला में विकास कार्य करवाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर बिना किसी भेदभाव के चहुमुखी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। आने वाले समय में पलवल का स्वरूप बदला हुआ दिखाई देगा। जिला पलवल में विकास कार्य तेजी से किए जा रहे हैं, जिन्हें पूर्ण करवाने में धनराशि की कोई कमी आढे नहीं आने दी जाएगी।
उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने विडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से विभिन्न विकास परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास किए हैं, जिनमें सेक्टर-12 में 9 करोड़ 22 लाख 25 हजार रुपये की लागत से बनाए गए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यालय भवन, सेक्टर-12 में ही 6 करोड़ 27 लाख 72 हजार रुपये की लागत से बने जिमखाना क्लब, राष्टï्रीय राजमार्ग पर पुरानी कोर्ट के सामने 4 करोड़ 62 लाख रुपऐ से बने लोक निर्माण विश्राम गृह, गांव बड़ौली में 6 करोड़ 90 लाख 85 हजार रुपये से बनाए गए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, स्थानीय नेताजी सुभाषचंद्र बोस स्टडियम में करीब 3 करोड़ से बने फैशीलिटेशन सेंटर, होडल शहर में बरसाती पानी की निकासी के लिए 6 करोड़ 70 लाख रुपये की लागत से बनाई गई ड्रेन का उद्घाटन किया। इसी तरह पलवल में 17 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मल्टीपर्पज हॉल कम इंडोर स्टेडियम तथा पलवल शुगर मिल की 1600 टीसीडी से 2200 टीसीडी पिराई क्षमता बढ़ाने के 20 करोड़ रुपये के कार्य तथा गांव घुघेरा में करीब 7 करोड़ रुपये की लागत से खेल स्टेडियम के निर्माण कार्य शामिल हैं।
इस अवसर पर हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष हरी प्रकाश गौतम, पलवल मार्किट कमेटी के चेयरमैन रणवीर सिंह, पलवल ब्लॉक पंचायत समिति के चेयरमैन प्रेमचंद शर्मा, पलवल निगरानी समिति के चेयरमेन मुकेश सिंगला, पलवल चीनी मिल के उपाध्यक्ष देवीचरण मंगला, पलवल चीनी मिल के प्रबंध निदेशक जितेंद्र गर्ग, सिविल सर्जन डा. प्रदीप शर्मा, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता ए.के. सिंगला, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता मनोज कुमार, पंचकुला से गन्ना सलाहकार रोशनलाल यादव, भाजपा वरिष्ठï नेता गंगालाल गोयल, एल.डी. वर्मा, जयसिंह चौहान, अविनाश शर्मा, सुरेंद्र सिंगला सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व नगर पार्षद एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here