April 20, 2024

महावीर अस्पताल में रक्तदान के साथ नई आधुनिक फको मशीन का उद्धाटन

Faridabad/Alive News : यूनियन बैंक आफ इण्डिया सोशल फाउंडेशन के पदाधिकारियों द्वारा नई आधुनिक फको मशीन का उद्धाटन भगवान महावीर अस्पताल के परिसर में किया गया। यूनियन बैंक के प्रबंधक प्रमेश कुमार ने बताया कि यूनियन बैंक सोशल फाउंडेशन महावीर इंटरनेशनल के चैरिटेबल काम से प्रभवित होकर गरीब लोगों की सहायता के लिए नई आधुनिक फको मशीन प्रदान की है, उन्हें बड़ा गर्व हो रहा है कि इस तरह के सेवा करने का अवसर मिला। प्रमेश कुमार के अस्पताल में पहुंचने पर संस्था के सचिव अजीत सिंह पटवा ने उनकी अगवानी की और माल्यार्पण कर स्वागत करते हुए कहा कि इस नई मशीन से आँखों के ऑपरेशन सुलभ एंव अच्छे हो जायेगें।

रक्तदान शिविर में 22 इकाई रक्त एकत्रित हुआ, जिसमें यूटिलीटेरियन ग्रुप से दीक्षा गर्ग, जय सागर आहूजा, हिमांशु अपनी टीम के साथ रक्तदाता के रुप में आये थे। महावीर इंटरनेशनल ने एक व्हील चेयर हैंडीकैप्ड एसोसिएशन बल्लभगढ़ और दूसरी सराय ख्वाजा निवासी लक्ष्मी चंद पारख को प्रदान की गई। इसके अलावा एक सिलाई मशीन श्रीमति बिमलेश को दी गई, जिससे वो अपनी रोजी रोटी कमा सके। इसके साथ पिछले सात दिन चले एक्यूप्रेशर ट्रेनिंग कैंप के लिए प्रमाण पत्र वितरित किये गए।

रेड क्रॉस फरीदाबाद के सचिव बी.बी.कथुरिया ने सभी ब्लड डोनर का सम्मान किया। पूर्व पार्षद योगेश ढ़िगड़ा ने अतिथियों की आगवानी की। राष्ट्र सम्मानित डॉ. एम.पी.सिंह ने रक्त दाताओं को प्रोत्साहित किया। इस रक्तदान शिविर का उद्धाटन श्रीमति सीमा त्रिखा के कर कमलों से किया गया। इस अवसर पर संस्था के उपाघ्यक्ष श्रीनिवास त्यागी, आंचलिक प्रवीण रांका, अस्पताल मैनेजर जतिन मेहन्दीरता, निदेशक गौरव ढ़ीगड़ा, समाज सेवक राजेश मित्रा, आशीष मंगला, संजीव ग्रोवर, एस.के.जैन आदि उपस्थित थे।