April 20, 2024

मानव संस्कार स्कूल में ‘स्वतंत्रता दिवस’ पर स्पोट्र्स अकादमी का उद्घाटन

Faridabad/Alive News : पल्ला धीरज नगर स्थित मानव संस्कार स्कूल में स्वतंत्रता दिवस बड़े जोश के साथ मनाया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में नेशनल प्लेयर सत्यनारायण, एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट कब्बडी खिलाड़ी अनिता मावी, खिलाड़ी साक्षी रावत और  जितेंद्र शर्मा ने शिरकत की।

वहीं विशिष्ठ अतिथि के रूप में एस.डी.शर्मा. किशन ठाकुर, गीता शर्मा और डॉ. मस्से मौजूद रहे। स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर योगेश शर्मा ने आए हुए अतिथियों का फूल मालाओं से स्वागत किया। वहीं मुख्यातिथि द्वारा ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इसके पश्चात छात्र आदित्य ने 15 अगस्त के महत्व से सभी को परिचित कराया।

स्कूल के नन्हे छात्रों ने ‘मईया यशोदा ये तेरा कन्हैया’ और ‘वतन वालो, वतन न बेच देना’ गाने पर डांस किया। वहीं छात्रों ने छोडो कल की बाते कल की बात पुरानी गीत गाकर सारा माहौल देशभक्तिमय बना दिया और सभी को देशप्रेम के जज्बे से भर दिया। इस मौके पर अतिथि सत्य नारायण ने अपने सम्बोधन में कहा कि मुझे इस स्कूल में आकर बहुत शुकून मिल रहा है, देशप्रेम के जज्बे को देख खुद पर फर्क हो रहा है कि ये देश मेरा है। उन्होंने कहा कि अध्यापक समाज को मजबूत और ताकतवर बनाते हैं, इनके बिना सभ्य समाज की कल्पना नहीं की जा सकती।

उन्होंने इस मौके पर सभी से चाइनीज सामान का बहिष्कार करने की अपील की। वहीं अनीता मावी ने सभी को जमाष्टमी और स्वतंत्रता दिवस की ढेरो शुभकामनाएं दी। इस मौके पर स्कूल की स्पोट्र्स अकादमी को उद्घाटन किया गया।

स्कूल के डायरेक्टर योगेश शर्मा ने सभी अतिथियों और अभिभावकों का कार्यक्रम में शिरकत करने पर धन्यवाद किया और कहा कि स्कूल में स्पोट्र्स अकादमी की ओपनिंग की गई है, जिससे हमारे बच्चो को खेल जगत में अपना करियर बनाने में काफी मद्द मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज के समय में खेल भी बेस्ट करियर ऑप्शन है और छात्रों को अपने गुणों को पहचानते हुए कार्य करने की आवश्यकता है।