April 20, 2024

दो दिवसीय राष्ट्रीय स्तर की कबड्डी प्रतियोगिता के उदघाटन

Kurukshetra/Alive News : हरियाणा के सहकारिता राज्यमंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि हरियाणा की माटी जहां देश को एक नई दिशा देने का कार्य कर रही है, वहीं इस माटी की महक भी खिलाडियों को एक मुकाम तक पहुंचाने का कार्य कर रही है। इस प्रदेश की माटी से गीता, बबीता जैसी अनेकों बेटियों को खेलों के क्षेत्र में आगे बढाने की योजना पर कार्य कर रही है। इस प्रदेश की नई खेल नीति से खेल तेजी से आगे बढ रहे है।

राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर वीरवार को गांव पलवल में युवा खेल एवं सांस्कृतिक क्लब पलवल द्वारा आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय स्तर की कबड्डी प्रतियोगिता के उदघाटन समारोह में बोल रहे थे। इससे पहले राज्यमंत्री मनीष ग्रोवर, विधायक सुभाष सुधा, भाजपा के युवा नेता साहिल सुधा का गांव पलवल पहुंचने पर ग्रामीणों और क्लब की तरफ से जोरदार स्वागत किया गया और पगडी पहनाकर सम्मानित किया गया। इसके उपरांत राज्यमंत्री ने हरियाणा और पंजाब की महिला कबड्डी टीम के खिलाडियों से परिचय कर विधिवत रूप से प्रतियोगिता को शुरू करने की घोषणा की। इतना ही नहीं राज्यमंत्री ने गांव के इस खेल क्लब को 5लाख रुपए अनुदान राशि देने की भी घोषणा की है।

विधायक सुभाष सुधा ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में स्वर्ण जंयती वर्ष पर खेलों का माहौल बनाने का कार्य किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और खेल मंत्री अनिल विज के प्रयासों से खेल महाकुंभ में लाखों खिलाडी अपनी प्रतिभा दिखा रहे है।

प्रधान भूपेंद्र व उपप्रधान ओमप्रकाश ने बताया कि इस कबड्डी प्रतियोगिता में कई टीमें भाग ले रही है और  यह प्रतियोगिता दो दिन तक चलेगी। इस  प्रतियोगिता में प्रथम आने वाली टीम को 2 लाख रुपए, द्वितीय को 1 लाख रुपए, तृतीय को 41 हजार रुपए, चतुर्थ को 31 हजार और बेस्ट रेडर और कैचर को 1-1 मोटरसाईकिल ईनाम के रूप में दी जाएगी।

इस कार्यक्रम मंच का संचालन सुनील मराठा ने किया और इस कार्यक्रम के अंत में खेल क्लब द्वारा राज्यमंत्री मनीष ग्रोवर को एक स्मृति चिन्ह भेंट किया गया। इस मौके पर भाजपा युवा नेता साहिल सुधा,महासचिव रवि,राजेश, मास्टर रामचंद्र, ब्लॉक सीमित के प्रधान देवीदयाल शर्मा सहित पार्षद सरपंच,पंच और अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।