बी.के. हाई स्कूल में हर्षोल्लास से मनाया स्वतंत्रता दिवस

0
144

Faridabad/Alive News : नंगला रोड़ स्थित बी.के. हाई स्कूल में आजादी का 72वां स्वतंत्रता दिवस समारोह बड़े जोश और हर्षोल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में समाज सेविका गीतिका दहिया और शिक्षाविद् सुरभि श्योराण ने शिकरत की। कार्यक्रम का शुभांरभ गणेश वंदना पर सुन्दर नृत्य कर किया गया।

स्वतंत्रता दिवस समारोह में स्कूली छात्रों ने देशभक्ति गीतो पर अपनी परर्फोमेंस देकर और देश के प्रति समर्पित कविताएं सुनाकर सारा माहौल देशभक्ति मय बना दिया। कार्यक्रम में देश के हर राज्य के नृत्य को बहुत ही सुन्दर ढग़ से दिखाया गया, जिसमें हरियाणवी, लावणी, राजस्थानी और पंजाबी गानों पर डांस शामिल रहा। कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों ने देश प्रेम पर आधारित अद्वितीय मूक नाटक प्रस्तुत किया।

नाटक इतना अद्भुत रहा कि दर्शकों का मन आत्मविभोर हो गया। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन भूपेन्द्र श्योराण ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने छात्रों को स्वतंत्रता दिवस के महत्व को समझाया। उन्होंने कहा कि देश के रखवालों के कारण ही हमें स्वतंत्रता मिली है इसलिए हमें खुद को भाज्यशाली समझना चाहिए कि हम आजाद भारत में सांस ले रहे है। राष्ट्रीय गान से कार्यक्रम का समापन किया गया।

Print Friendly, PDF & Email