Faridabad/Alive News : बी.एन.पब्लिक स्कूल सैनिक कालोनी में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में गढ़वाल सभा रजि के अध्यक्ष देव सिंह गुंसाई ने शिरकत की। कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रीय ध्वज फहराकर एवं राष्ट्रगान से किया गया। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसीपल बी.के.यादव ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत स्कूल की तरफ से किया।

इस अवसर पर देव सिंह गुंसाई ने कहा कि आज का दिन हम सभी भारतीयों के लिये एक बहुत ही खास दिन है क्योंकि इसी दिन वर्षों की गुलामी के बाद ब्रिटिश शासन से भारत को आजादी मिली थी। भारत की आजदी के साथ ही भारतीयों ने अपने पहले प्रधानमंत्री का चुनाव पंडित जवाहर लाल नेहरु के रुप में किया। जिन्होंने राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के लाल किले पर तिरंगे झंडे को पहली बार फहराया।

आज हर भारतीय इस खास दिन को एक उत्सव की तरह मनाता है। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसीपल बी.के.यादव ने कहा कि यह बच्चे कल का भविष्य है और इनका भविष्य संवारने में गढवाल सभा रजि अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। उन्होंने कहा कि गढवाल सभा द्वारा संचालित स्कूलो में बच्चो को उच्च शिक्षा के साथ साथ देशप्रेम के प्रति भी जागृत किया जाता है ताकि हमारे स्वतत्रता सेनानियो ने जो स्वप्र देखा था वह अवश्य पूरा हो।

इस अवसर पर वरिष्ठ उपप्रधान, राजेन्द्र ङ्क्षसह नेगी, महासचिव सुरेन्द्र रावत, सचिव विनोद नोटियाल, कोषाध्यक्ष योगेश बुढाकोटि, महेन्द्र सिंह बिष्ठ, राजेन्द्र ङ्क्षसह रावत, दिग्विजय सिंह रणावत, सुनीता नेगी, सहित अन्य समाज के गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here