संकट मोचन श्री बालाजी मंदिर में मनाया स्वतंत्रता दिवस

0
106

Faridabad/Alive News : नंगला एनक्लेव पार्ट-2 स्थित संकट मोचन श्री बालाजी मंदिर में स्वतंत्रता दिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन मंदिर के पंडित नरेंद्र पाठक की अध्यक्षता में किया गया। कार्यक्रम मेें मुख्यातिथि के रूप में वार्ड-9 के पार्षद महेंद्र भड़ाना ने शिकरत की। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथियों के हाथों से ध्वजारोहण करके किया। मुख्यातिथि ने मंदिर में अपने हाथों से तुलसी, नीम, आम एवं विभिन्न प्रकार के पौधे रोपित किए।

इस मौके पर नरेंद्र पाठक ने कहा कि आजादी दिवस देशवासियों और देशप्रेमियों के लिए सबसे खास दिन होता है। क्योंकि एक सच्चा देश प्रेमी स्वतंत्रता का मतलब समझ सकता है। जबकि कुछ लोग खुदको किसी की गुलामी से आजाद करने के मतलब को स्वतंत्र समझते है। लेकिन स्वतंत्रता दिवस की वास्तविकता उन वीरों को भलीभांति ज्ञात होगी, जिन्होनें सबा सौ साल से ज्यादा शासन करने वाले गुलामों के चंगुल से हमारे देश को आजाद करवाया था।

यह आजादी दिवस उन वीरों की याद में ही मनाया जाता है। इसलिए हमें उन वीरों की कुर्बानी को जाया नही करना  चाहिए, कुछ ऐसा करना चाहिए जिससे देशवासी हम पर गर्व कर सके। मंदिर में उपस्थित सभी लोगों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर आजादी दिवस की शुभकामनाए दी।

पं. नरेंद्र पाठक ने मुख्यातिथि का कार्यक्रम में पधारने और पौधे लगाकर मंदिर की हरियाली दुगुना करने पर आभार जताया। इस मौके पर मोहन कुमार सैनी, राहुल भड़ाना, पंकज सिसोदिया, दिनेश नागर, चंद्र प्रकाश शुक्ला, शिव कुार पाठक, विष्णु दत्त पाठक, महेंद्र चंद्र सेानी, नीतू शर्मा, सौरव, मनोज, दिपक, पुष्पा शुक्ला, रेनू पाठक, उमेश, जय राम शर्मा, सोनू सांई इत्यादि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here