April 27, 2024

बिजोपुर गांव के सरपंच को भारतीय छात्र संसद पुरस्कार

Faridabad/ Alive News : प्रदेश के युवा सरपंचों में से एक नासिर खान को पुणे महाराष्ट्र में आयोजित 8वें भारतीय छात्र संसद में महात्मा गांधी पौत्र पूर्व सांसद राज मोहन गांधी ने सम्मानित किया। उनके यह पुरस्कार आदर्श उच्च शिक्षित युवा सरपंच श्रेणी में मिला। नासिर फरीदाबाद जिले के बिजोपुर गांव के सरपंच हैं। वे 21 साल की उम्र में ही सरपंच बन गए थे। उनके प्रयास से गांव विकास के पथ पर बढ़ रहा है। उन्हें यह पुरस्कार मिलने से गांव सहित पूरे जिले में खुशी की लहर है।

पुरस्कार प्राप्त करने के बाद नासिर ने बड़ी संख्या में उपस्थित विभिन्न क्षेत्रों को लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं खुशनसीब हूं कि हरियाणा से हूं। जहां मौजूदा सरकार के दृढ़ निश्चय सोच की वजह से पूरी पंचायत शिक्षित हैं। उन्होंने इस पुरस्कार के चयन के लिए आयोजक मंडलों का आभार व्यक्त किया।

हर साल भव्य स्तर पर पुणे में भारतीय छात्र संसद का आयोजन किया जाता है। इसमें ऐसे स्थानीय जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया जाता है। जो लीक से हटकर सोचते हैं। कम उम्र में निर्वाचित होकर इस सोच को जमीन पर उतारते हैं। पुरस्कार मिलने पर सामाजिक, राजनीतिक व आर्थिक जगत के दिग्गजों ने सरपंच नासिर खान को बधाई दी है।