भारतीय स्वाभिमान संस्था का ‘एक शाम पक्षियों के नाम’

0
60

Faridabad/Alive News : सुभाष चौक स्थित पार्षद के कार्यालय पर भारतीय स्वाभिमान सेवा परिषद संस्था द्वारा ‘एक शाम पंक्षियों के नाम’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप यंग फॉर इंडिया के चेयरपर्सन एडवोकेट राजेश खटाना ने शिरकत की।

संस्था के संस्थापक प. जय शर्मा ने मुख्यातिथि का फूल माला पहनाकर और शॉल ओढाकर सम्मानित किया। शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में सैकड़ो लोगों ने हिस्सा लिया और कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना पूरा सहयोग किया।

इस मौके पर मुख्यातिथि राजेश खटाना ने उपस्थितगणों को पांच प्रकार के बने अन्न के पैकेट वितरित किए और उन्हें संबोधित करते हुए कहा कि हमें पक्षियों के हित का सदैव ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि गर्मी में केवल पानी की छबील लगाकर ही पुण्य नही कमाया जा सकता, पक्षियों को बर्तनों में पानी और दाना देकर पुण्य का भागीदारी बना जा सकता है और यह पर्यावरण की दृष्टि से भी अति महत्तवपूर्ण है।

उपस्थितगणों ने ‘प्यासे पंक्षी को पानी पिलाए, इस आदत को संस्कार बनाए’ नारे भी लगाए। कार्यक्रम को सफल बनाने में ट्रैफिक ताऊ एएसआई विरेंद्र सिंह ने भी अपना पूरा सहयोग किया। इस मौके पर जय शर्मा, सोनू साई, रोहताश ठाकुर, संजीव तिवारी, मामचंद प्रधान, महेंद्र भड़ाना टेकचंद, के.एन मिश्रा, श्यामलाल, सर्वेष मिश्रा इत्यादि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here