April 26, 2024

औद्योगिकी नगरी जीएसटी की मार से बर्बादी की कगार पर : अशोक तंवर

पूर्वांचल समाज के कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष
Faridabad/ Alive News : हरियाणा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर सेक्टर-3 में आयोजित पूर्वांचल समाज के कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पंहुचे। इस अवसर पर पूर्व विधायक आनंद कौशिक, प्रदेश प्रवक्ता कांग्रेस विकास चौधरी, प्रदेश सचिव सुमित गौड़, ओपी पाण्डेय, दिनेश चंदीला, सत्यवीर डागर, नरेश गोदारा, ओबीसी सेल के अध्यक्ष राकेश भड़ाना, अशोक गर्ग, पूर्व चेयरमैन अब्दुल गफ्फार कुरैशी, रेनू चौहान आदि मौजूद थे।

कार्यक्रम में प्रदेशाध्यक्ष तंवर का पूर्वांचल समाज द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम में उपस्थित पूर्वांचल समाज के लोगों को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष तंवर ने कहा कि देश की आजादी के समय में भी प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने फरीदाबाद को विशेष तवज्जो दी थी तथा पाकिस्तान से शरणार्थी के रूप में फरीदाबाद आए लोगों को बसाकर उस स्थान न्यू टाऊनशिप शहर का नाम दिया था।

फरीदाबाद का विकास और कांग्रेस एक ही सिक्के से दो पहलू है क्योंकि जब जब भी कांग्रेस का शासन रहा है, हमेशा फरीदाबाद के विकास को तवज्जो दी है। उन्होंने कहा कि पूर्व में चौटाला की सरकार रही या फिर मौजूदा भाजपा की सरकार फरीदाबाद को उजाडऩे का काम किया गया। उन्होंने कहा कि नोटबंदी व जीएसटी के मार सबसे ज्यादा फरीदाबाद में पडी है और औद्योगिकी नगरी फरीदाबाद जीएसटी की मार के चलते बर्बादी के कगार पर है।

हालात यह है कि व्यापारी मुनाफा तो दूर की बात है अपनी जमा पूंजी को खाने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार बनने के बाद फरीदाबाद के विकास को और तेज गति दी जाएगी। इसके उपरांत हरियाणा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए दावा किया कि हिमाचल व गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी तथा जल्दी हरियाणा के कार्यकर्ता भी हिमाचल में जाकर कांग्रेस प्रत्याशियों के प्रचार प्रसार में जुट जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज समूचे देश में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की लहर चल रही है और लोग राहुल गांधी को देश को अगला प्रधानमंत्री बनाना चाहते है।