गवर्नमेंट स्कूल में सैकड़ों छात्राओं को दी ‘गुड और बैड टच’ की जानकारी

0
15

Faridabad/Alive News : एनआईटी-2 स्थित सरकारी बालिका विद्यालय में रोटरी क्लब फरीदाबाद मिड टाउन द्वारा स्वस्थ्य शिक्षा के एक सत्र का आयोजन किया गया। इस सत्र में सैंकड़ो छात्राओं ने हिस्सा लिया , जिसके अंदर छात्राओं को अच्छा स्पर्श / खराब स्पर्श के बारे में जानकारी दी गयी।

जिससे छात्राए अपने साथ होने वाले किसी भी गलत नीयत को भांप सके और अपने आप को सुरक्षित रख सके। इसके साथ साथ इंडियन मेडिकल एसोसिएशन फरीदाबाद की प्रधान डॉक्टर पुनिता हसीजा ने मासिक धर्म स्वछता , पोषण और आहार , खून की कमी के बारे में छात्राओं को जानकारी दी।

उन्होंने बताया की कैसे इन समस्याओ से निजात पाया जा सकता है जिनके कारण गंभीर बीमारिया हो सकती है। चाइल्ड एंड वेलफेयर की टीम ने प्राइमरी विंग की छात्राओं को अच्छा स्पर्श / खराब स्पर्श के बारे में जानकारी दी। इसके बाद सभी छात्राओं से बिना नाम लिखवाये एक पर्ची पर अपनी समस्याएं लिखने को कहा , डॉ. पुनिता हसीजा ने सभी पर्चियों में मिली समस्याओ के बारे में छात्राओं से खुल कर बात की और उन्हें अच्छे से समझाया।

इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल साधना चौधरी , क्लब के प्रधान अमरजीत लम्बा , सुदेश लम्बा , अरविंदर सरना , रेनू गुलाटी , सुनीता शर्मा , हेमा जांगिड़ , डिंपल वर्मा , जे पी मल्होत्रा , सुनील गुप्ता , रोशन गुलाटी , सहित स्कूल का स्टाफ उपस्थित रहा। स्कूल की प्रिंसिपल ने सभी लोगो का ऐसे विषय पर सत्र रखने के लिए धन्यवाद किया और कहा की ऐसे आयोजन समय समय पर होने चाहिए ताकि छात्राओं को जयदा जानकारी मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here