April 26, 2024

रिश्तो में मिठास के लिए ‘सद्भावना दौड’ की पहल

Faridabad/Alive News : बदलते समय के अनुसार दिन-प्रतिदिन लोगों के आपसी संबंधों में भी बदलाव आ रहा है आए दिन एक दूसरे के साथ तकरार की खबरे सुनने को मिलती है। रिश्ते कच्चे धागों से जुड़े हुए होते हैं जो कि अब टूटते हुए नजर आ गए हैं इन्ही रिश्तों को मजबूत बनाने और समाज में सकारात्मकता लाने के उद्देश्य से ही सद्भावना दौड़ का आयोजन एक सार्थक पहल है, यह उदबोधन आज यहां स्थानीय मेट्रो गार्डन एनआईटी में विश्व सद्भावना दौड़ को झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहे।

7

इस अवसर पर उनके साथ भाजपा नेता साहिल अरोड़ा, डीसीपी ट्रैफिक पूर्णचंद पवार, लायंस क्लब के आरके चिलाना, फरीदाबाद चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट एचके बत्रा प्रमुख रुप से उपस्थित थे। गोयल ने इस दौड़ को संबोधित करते हुए कहा कि आज के युग में हमारा जीवन बहुत कठिनाइयों से भरा हुआ है जिसके द्वारा हम एक दूसरे को वक्त भी नहीं दे पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी खटास को फिर से मिठास में बदलने के लिए आज प्रजापिता ब्रह्मकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय शाखा ने एक सार्थक कदम उठाया है क्योंकि इस दौड़ में शहर के सैकड़ो लोग और सभी धर्मों से लोग शामिल थे।

उन्होंने कहा कि आज उन्हें बहुत खुशी है कि उनके शहर से ब्रह्मकुमारीज द्वारा सद्भावना के लिए सार्थक कदम उठाए जा रहे हैं। इस मौके पर ब्रहमकुमारी कार्यकर्ता पूनम वर्मा वर्मा ने बताया कि बदलते माहौल में लोगों के संबंधों में आ रही तकरार के चलते उन्होंने इस कार्यक्रम का आयोजन किया है। जिसे हम संदेश दे रही है कि जातिवाद और सांप्रदायिक मुद्दों पर आपसी मतभेद छोड़े विश्व में शांति का संदेश दे, ताकि लोगों के रिश्ते में फिर से पहली वाली मिठास आ सके।

इस अवसर पर ऊंचा गांव मस्जिद के मौलाना जमालुद्दीन, ओल्ड फरीदाबाद चर्च के पास्टर एसपी डेविड, साईं मंदिर के पंडित गणेश जी, सेक्टर-18 गुरुद्वारा के ज्ञानजीत सिंह,,पूर्व मेयर अशोक अरोड़ा, पूर्व डिप्टी मेयर बसंत विरमानी, समाजसेवी महेंद्र नागपाल समेत अन्य गणमान्य लोग मुख्य रूप से उपस्थित थे।