April 25, 2024

ज्वलन्त समस्याओं को लेकर इनेलो कार्यकर्ता करेंगे विरोध प्रर्दशन

Gurgaon/Alive News :   भाजपा सरकार द्वारा घोषित फसल बीमा योजना किसानों की पहले से ही खराब आर्थिक स्थिति को ओर ज्यादा दुश्वार बनाने एंव बड़े पुंजीपतियों द्वारा संचालित बीमा कम्पनियों को लाभ पंहुचाने का प्रयास है। शहर में सीवर का ऑवरफलो होना,चारों तरफ गन्दगी का आलम, गडढों में सडक़ व सडक़ में गडढे, जाम की विकराल समस्या, बिजली, अनेक रोगों का प्रकोप, हॉस्पीटल की खस्ता हालत, दुषित पानी सहित अन्य ज्वलन्त समस्याओं को लेकर इनेलो कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। उक्त शब्द इंडियन नैशनल लोकदल के वरिष्ठ नेता एंव पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपीचन्द गहलोत ने प्रैस के नाम जारी अपने बयान में कहे। उन्होंने कहा कि केवल नाम बदलने से विकास नहीं होता, यदि बीजेपी सरकार की नीति और नीयत साफ हो तो प्रदेश में सबसे अधिक रेवेन्यू देने वाले गुडग़ांव को सरकार से कोई ग्राण्ट या सहायता की कोई जरूरत नहीं होगी अगर गुडग़ांव का पैसा गुडग़ांव के विकास पर खर्च किया जाये।

शहर की गलियों की जो स्थिति आज देखने को मिल रही है उनकी जिम्मेदार ये सरकार है, प्रदेश में सबसे अधिक रेेवेन्यू देने वाले शहर की आज ऐसी हालत हो चुकी है कि जो देखने लायक है। हाल ही में थोड़ी सी बरसात के पानी के कारण लगे जाम ने तो गुडग़ांव का साईबर सिटी, मिलेनियम सिटी आदि नामों पर पानी फेरते हुए देश ही नहीं बल्कि विश्व में गुडग़ांव की छवि को धुमिल किया है। कानून का दिवाला पिट चुका है गुण्डागर्दी तो इस तरह हावी हो चुकी है जिसमें एस0एच0ओ0 भी सुरक्षित नहीं है। सरकार के नुमाइंदे आंखो पर पट्टी बांधकर चैन की नींद सो रहे है उन्हें जनता की समस्यों व परेशानियों से कोई सरोकार तक नहीं है। आज गुडग़ांव में अंधेर नगरी चौपट राजा, टके सेर भाजी टके सेर खाजा वाली कहावत लागू हो रही है। उन्होंने फसल बीमा योजना का हवाला देते हुए कहा कि इस योजना में अनेक त्रुटियों के साथ सबसे बड़ी कमी यह भी है कि प्रत्येक एकड़ की बजाय समस्त गांव को ईकाई माना गया है जो कि अत्यन्त अव्यवहारिक कदम है।

समस्त देश का अन्नदाता इस योजना का विरोध कर रहा है। अन्नदाता के हितों पर कुप्रभाव डालने वाली इस विनाशकारी योजना के विरूद्ध किसानों की आवाज बनकर इंडियन नैशनल लोकदल ना केवल गुडग़ांव में अपितु पूरे हरियाणा प्रदेश में भारी विरोध प्रदर्शन कर रहा है। गहलोत ने कहा कि इसी कड़ी में दिनांक 8 अगस्त सोमवार को प्रात: 10 बजे गुडग़ांव की बदहाली को लेकर गुडग़ांव के पुराने जेल कॉम्पलैक्स, नजदीक सोहना चौक पर इनेलो कार्यकर्ता एकत्रित होकर सरकार विरोधी नारे लगाते हुए लघु सचिवालय पंहुचकर जिला उपायुक्त गुडग़ांव के माध्यम से महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

कपिल त्यागी