April 25, 2024

अंतरराष्ट्रीय बॉक्सर मोहम्मद अली को दी श्रद्धांजलि

Faridabad/Alive News

सैक्टर 55 स्थित कानाजावा शोतोकॉन रियो फेडरेशन ऑफ हरियाणा ने आज मुहम्मद अली को दी श्रृद्धाजंलि। फेडरेशन के चेयरमैन प्रदीप राणा, अध्यक्ष वार्ड न0 1 युवा समाजसेवी राजेश डागर, चीफ टैक्रीकल डाईरेक्टर इंटरनेशनल रैफरी कराटे मास्टर गंगेश तिवारी, वरिष्ठ सलाहकार एडवोकेट शाहिद खान, कवि देवेन्द्र कुमार ने मुहम्मद अली के चित्र पर माल्र्यापण कर उन्हें अपनी भावभीनी श्रृद्धाजलि अर्पित की। इस अवसर पर चेयरमैन प्रदीप राणा ने कहा कि मुहम्मद अली अपने आप में एक महान व्यक्तित्व थे उनके खेल को देखकर ऐसा लगता था कि वाकई में वह बाक्सिंग के लिए पूरी तरह से समर्पित है और उन्होंने सदैव जीत हासिल करने के लिए खेल खेला और उसमें वह अपने आपको स्थापित भी कर पाये।

 इस मौके पर वार्ड न0 1 युवा समाजसेवी राजेश डागर व कराटे मास्टर गंगेश तिवारी ने कहा कि मुहम्मद अली के करोड़ो चाहने वाले करोड़ो बाक्सिंग पे्रमी है जिनको उनके निधन से आहात पहुंचा है और उनकी कमी कभी पूरी नहीं हो सकती है।  तिवारी व डागर ने कहा कि मुहम्मद अली ने विश्व चैंपियनशिप अपने जीवन में तीन बार जीता था। मुहम्मद अली ने पहली बार इस चैंपियनशिप को 1964 में जीता था। उन्होंने कहा है की उनका निधन खेल जगत के लिए बड़ी क्षति है। गंगेश तिवारी ने कहा कि मुहम्मद अली को उनके तेज़ी और बॉक्सिंग स्टाइल के लिए जाना जाता था। वहीं मुहम्मद अली ने अपने संन्यास की घोषणा 1981 में करने तक उन्होंने 61 फ ाइट लड़ी थी जिसमें उनके नाम 56 जीत दर्ज है।

गंगेश तिवारी ने कहा कि मुहम्मद अली अमेरिका के महान पेशेवर बॉक्सर थे, जिन्होंने अपने खेलों के दौरान अनेक खिताब जीते। उनकी बॉक्सिंग इतनी अच्छी होती थी कि रिंग में उतरने से पहले ही उनकी जीत सुनिश्चित हो जाती थी। उनका जीवन हमेशा से ही युवाओं को प्रेरित करता रहा है और युवाओं के लिए उन्होंने जादुई प्रेरणादायक बातें कही हैं। इस मौके पर मास्टर प्रिंस, राकेश, मास्टर राहुल, नंद किशोर शर्मा, चौ.चन्द्र सिंह बैनीवाल, शफीक अहमद, राजेश शर्मा, नरेश कुमार शास्त्री सहित आत्म सुरक्षा के खेल से जुड़े हुए व सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने पूुष्प अर्पित किये।