अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलम्पियाड में प्रथम रहा डायनेस्टी स्कूल का छात्र पारिजात

0
33

फरीदाबाद : शिक्षा के क्षेत्र में बुलंदियों को छूने वाले डायनेस्टी इंटरनैशनल स्कूल की कक्षा प्रथम का छात्र पारिजात सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलम्पियाड में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। छात्र ने इस प्रतियोगिता में पूर्णांक प्राप्त कर दुनिया को अपनी बुद्विपटुता का लोहा मनवाया।

इस प्रतियोगिता में विभिन्न देशों के लगभग एक लाख छात्रों ने भाग लिया जिनमें से सात सौ छात्रों को प्रथम स्थान प्रदान किया गया है। विद्यालय की प्रधानाचार्या बिमला वर्मा ने छात्र को बधाई देते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।

यही नहीं अतुल्या शंदलिया (कक्षा प्रथम) की छात्रा ने भी द्वितीय स्थान (राज्य स्तर) अथवा चैथा स्थान (अंतराष्ट्रीय) स्तर पर प्राप्त किया। छात्रा प्रेरणा (कक्षा आठवीं) ने भी प्रथम स्थान (अंतराष्ट्रीय) स्तर पर प्राप्त कर दूसरे चरण में प्रवेश किया।

प्रधानाचार्या के अनुसार इस सफलता का श्रेय अध्यापकों, अभिभावकों तथा छात्र के परिश्रम को जाता है। प्रधानाचार्या के अनुसार विद्यालय में प्रारंभिक कक्षाओं से ही छात्रों के चहुमुखी विकास को ध्यान में रखते हुए उन्हें विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का वातावरण प्रदान किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here