April 26, 2024

अंर्तराष्ट्रीय शूटर अनमोल जैन ने गोल्ड मैडल किया हासिल

Faridabad/Alive News : अंर्तराष्ट्रीय शूटर अनमोल जैन ने एक बार फिर शानदार निशानेबाजी करते हुए 11वीं सरदार सज्जन सिंह सेठी मेमोरियल मास्टर्स शूटिंग मुकाबले 10 मीटर एयर पिस्टल सीनियर वर्ग में गोल्ड मैडल हासिल किया है। जबकि अनमोल ने 50 मीटर फ्री पिस्टल जूनियर वर्ग में सिल्वर मैडल पर कब्जा जमाया है। प्रतियोगिता में देश में स्कोर के आधार पर अपनी अच्छी स्थिति बनाने वाले खिलाड़ी ही भाग लेते हैं।

प्रतियोगिता 17 मार्च से 22 मार्च तक सूरजकुंड स्थिति डॉ.कर्णी सिंह शूटिंग रैंज में चल रही है। बल्लभगढ़ की जैन कालोनी निवासी युवा शूटर अनमोल जैन ने 50 मीटर फ्री पिस्टल में जूनियर वर्ग में 549 का स्कोर मारा, और 223.0 का फाइनल खेल कर सिल्वर मैडल हासिल किया।

इसी प्रकार सोमवार को 10 मीटर एयर पिस्टल में सीनियर वर्ग में अनमोल जैन ने 582 का स्कोर मारा और 243.7 का फाइनल खेलकर गोल्ड मैडल हासिल किया, जबकि सेना के यशवंत सिंह सिल्वर मैडल व पंजाब के मनिंद्र सिंह ने कॉस्य पदक हासिल किया।

अनमोल जैन की इस सफलता पर उनके कोच राकेश सिंह ने बधाई दी है। उन्होंने कहा कि अब अनमोल जैन देश-विदेश में होने वाले मेचों में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए पूरी तरह से तैयार है।