March 28, 2024

अंर्तराष्ट्रीय शूटर अनमोल जैन ने जीते गोल्ड व सिल्वर मैडल

Ballabgarh/ Alive News: दिल्ली के हंसराज कॉलेज के अंर्तराष्ट्रीय शूटर अनमोल जैन ने चेक रिपब्लिक में अपनी शानदार निशानेबाजी की बदौलत 27वीं मीटिंग ऑफ दॉ शूटिंग होप्स में अंर्तराष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में गोल्ड़ व सिल्वर मैडल पर कब्जा जमाया। अनमोल ने जूनियर वर्ग में 10 मीटर एयर पिस्टल में 600 में से 579 का स्कोर मारा, जबकि 50 मीटर फ्री पिस्टल में 555 का स्कोर मारकर कर विदेश की धरती पर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया।

मैडल हासिल करने की सूचना मिलते ही उनके निजी कोच राकेश सिंह व शूटर साथियों ने उन्हें व्हटसेप पर बधाई संदेश भेजने शुरू कर दिए। राजा नाहर सिंह की नगरी बल्लभगढ़ की जैन कालोनी के अंर्तराष्ट्रीय युवा शूटर अनमोल जैन 2 मई को भारतीय टीम में 10 मीटर एयर पिस्टल में पहले नंबर व 50 मीटर फ्री पिस्टल में दूसरे नंबर पर चयनित होकर चेक रिपब्लिक गए हुए हैं। जहां उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल की जूनियर भारतीय टीम में शानदार निशानेबाजी की।

अनमोल के साथ टीम में अर्जुन सिंह चीमा व सौरभ चौधरी शामिल है। अनमोल ने 10 मीटर में जहां 579 का स्कोर मारा, वहीं अर्जुन ने 580 व सौरभ चौधरी ने 577 का स्कोर मारा। इन तीनों के स्कोर के अनुसार तीनों को गोल्ड मैडल से नवाजा गया। इसी प्रकार 50 मीटर एयर फ्री पिस्टल में अनमोल जैन ने 555 का स्कोर मारा, जबकि अर्जुन चीमा ने 550 तथा जतिन सिंह राठौर ने 526 का स्कोर मारा। 50 मीटर में अनमोल ने 8 शूटरों के फाइनल मैच में कड़ा मुकाबला किया और सिल्वर मैडल कब्जा किया। इसी प्रकार तीनों शूटरों की टीम ने सिल्वर मैडल हासिल कर देश का नाम रोशन किया। इस प्रतिस्पर्धा में 20 देशों के करीब 100 निशानेबाज हिस्सा ले रहे हैं। प्रतिस्पर्धा 28 मई तक चलेगी।