April 25, 2024

ISIS ने मोदी को दी धमकी, भारत से जंग का किया ऐलान

नई दिल्‍ली : इराक और सीरिया में तबाही मचाने के बाद आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (आईएसआईएस) ने अब भारत में जंग की धमकी दी है। आईएसआईएस ने अपनी किताब ‘फ्यूचर इस्लामिक स्टेट बैटल्स’ में इसका ऐलान किया है। साथ ही पहली दफा आतंकी संगठन ने पीएम मोदी का नाम लिया है। मोदी को धमकी देते हुए उन्‍हें हिंदू राष्‍ट्रवादी बताया।

आईएसआईएस ने किताब के जरिये साफ किया है कि वो सीरिया से बाहर आने के लिए तैयार है। वह भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान समेत कई देशों में दखल देगा। पीएम नरेंद्र मोदी का जिक्र भी किया है और उन्हें इस्लाम का दुश्मन बताया। अपने ऑनलाइन मैनिफेस्‍टो में धमकी देते हुए आईएसआईएस ने यह भी कहा कि भारत में हिंदूवादी संगठन जंग के लिए तैयार है। मैनिफेस्‍टो में आईएसआईएस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कट्टर हिंदू राष्ट्रवादी करार दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उसमें लिखा है कि भारतीय प्रधानमंत्री हथियारों की पूजा करते हैं। वह अपने लोगों को मुसलमानों के खिलाफ लड़ाने के लिए तैयार भी कर रहे हैं।

इस्लामिक स्टेट ने अपने प्रकाशन में पहली बार भारत की राजनीतिक स्थितियों के अध्ययन की बातों का जिक्र किया है। उन्होने लिखा है कि भारत में हिंदुओं का आंदोलन तेजी से बढ़ रहा है। भारत में गोमांस खाने वाले मुसलमानों की हत्या की जा रही है। आईएसआईएस ने यह भी कहा है कि अब वो हर देश में घुसपैठ करेगा। इसके लिए उन्होंने काफी तैयारी कर ली है। योजना के तहत अब वे इराक और सीरिया से बाहर निकल कर भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश समेत अन्य एशियाई देशों में भी अपना खौफ बरपाने की फिराक में है।

किताब में आईएस ने दादरी कांड के हवाले से भारत के राजनीतिक हालात का जिक्र भी किया है। इसके बाद से पहले से सतर्क चल रहीं भारतीय एजेंसियां टेरर-अलर्ट पर हैं। सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।