8 फरवरी के बाद शाहीन बाग बन सकता है जलियांंवाला बाग: असदुद्दीन ओवैसी

0
133

New Delhi/Alive News : ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को आशंका जताई है कि मतदान के बाद दिल्ली के शाहीन बाग को भाजपा जलियांवाला बाग बना देगी। शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ पिछले 50 दिनों से धरने पर बैठे हैं।

बुधवार को संसद की कार्यवाही में भाग लेने के बाद बाहर निकले असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया के पूछने पर कहा कि दिल्ली में 8 फरवरी को मतदान है। इसके बाद भाजपा शाहीन बाग में गोलियां चलवा देगी। वह शाहीन बाग को जलियावालां बाग में बदल देंगे। भाजपा के एक मंत्री ने ही गोली मारने के नारे लगवाए हैं। इसलिए सरकार को इस मामले पर जवाब देना चाहिए।

ओवैसी का इशारा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की ओर था। हाल ही में रिठाला क्षेत्र में हुई एक चुनावी सभा के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के मंच से नारे लगवाने के बाद से शाहीन बाग दिल्ली की राजनीति का केंद्र बन गया है। एआईएमआईएम नेता ने पूछा कि सरकार को बताना चाहिए कि कौन भड़का रहा है।

सीएए के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन और लंबे समय से दिल्ली-नोएडा मार्ग बंद रहने पर भाजपा नेताओं ने आक्रामक रुख अपना रखा है। अनुराग ठाकुर के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, सांसद प्रवेश वर्मा, मॉडल टाउन से प्रत्याशी कपिल मिश्रा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आदि इस प्रदर्शन की मंशा पर सवाल उठा चुके हैं।

Print Friendly, PDF & Email