Faridabad/Alive News
जनहित युवा समिति व मॉडर्न आर्य पब्लिक स्कूल ने संयुक्त रूप से दीवाली पर पटाखो के बहिष्कार, सेव वाटर, सेव ट्री, भ्रूण हत्या, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ इत्यादि सामाजिक पहलूओं पर रैली निकाली। रैली को हरी झण्डी प्रमुख समाजसेवी सुरेन्द्र भडाना ने दी, उनके साथ समाजसेवी करामत अली, मॉडर्न आर्य पब्लिक स्कूल के प्रबंधक डॉ. प्रवेश मलिक, संजीव कुशवाह, मनीष शर्मा मौजूद थे। रैली की शुरूआत समिति के नंगला ईन्क्लव पार्ट-1 स्थित कार्यालय से होकर पटेल चौक, चाचा चौक, पर्वतीया कालोनी से नैन मार्किट होते हुए वापिस ऑफिस पर समाप्त हुई।

02

विडियो भी देखें http://www.alivenews.co.in/janhit-yuva-committee-and-modern-arya-school-students-came-out-with-pollution-free-diwali-rally-2/

रैली में बच्चों ने स्लोगन लिखी तखतीया लेकर बड़े जोश के साथ दीवाली प्रदूषण फ्री मनाने की अपील की। रैली में बच्चों ने पटाखो के बहिष्कार, सेव वाटर, सेव ट्री, भ्रूण हत्या, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के स्लोगन और नारों से लोगों को जागरूक किया। मॉडर्न आर्य पब्लिक स्कूल के बच्चों ने संदेश दिया कि इस दिवाली ‘ना धूम ना धमाका, इस बार नॉ पटाखा’, हमारी धरती हम ही बचाएं, ‘बिना पटाखे दिवाली मनाएं’ तथा ‘पटाखों का बहिष्कार करो, पर्यावरण पर उपकार करो’ जैसे स्लोगन से जागरूक किया।

03

जनहित युवा समिति के प्रधान ए.के मोहन्ती ने बताया कि हमारी संस्था प्रधानमंत्री के नारे को साकार कर रही है। उन्होंने बताया कि आज यह रैली अकेले दिपावली को प्रदूषण मुक्त करने के लिए ही नही, बल्कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता, पर्यावरण, सेव ट्री, पानी बचाओं जैसे मुख्य पहलूओ को लेकर निकाली गई है। मोहन्ती ने बताया कि हमारी समिति लम्बे समय से गरीबों, असहाय और जरूरतमंदो के लिए काम कर रही है और सरकारी की हर कल्याणकारी योजना तथा नीतियों को जन-जन तक पहुंचा रही है।

04

इस अवसर पर समिति के पदाधिकारी मनोज, सतीश शर्मा, विकास सिंह, प्रेम, सतीश डागर, रोहीत चौहान, राधेश्याम, केदार व गिरीराज सहित सैंकड़ों लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here