दीक्षा स्कूल में धूमधाम से मनाया जन्माष्टमी पर्व

0
22

Faridabad/Alive News : दीक्षा पब्लिक स्कूल सेक्टर-91 सेहतपुर में जन्माष्टमी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें अर्पण सदन, कर्मणा सदन, साधना सदन, सदभावना सदन के छात्र छात्राओं ने बढ़चढ कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर लघु नाटिका, कृष्ण की झांकी, गीता का उपदेश, नाटक, नृत्य, गीत सहित भाषण प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

साथ ही श्रीकृष्ण के जीवन पर आधारित नाटको एवं झाकियों का आयोजन किया। इस मौके पर मुख्यातिथि के रूप में नगर निगम फरीदाबाद वार्ड-23 की पार्षद गीता रैक्सवाल एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश सुशासन समिति के सदस्य ओमप्रकाश रैक्सवाल उपस्थित रहे। दोनो ही अतिथियों का स्कूल की प्रिंसीपल मिथलेश सोम ने स्वागत किया।

इस अवसर पर छात्र-छात्राओं द्वारा बनायी गयी झाकियों का अवलोकन करते हुए पार्षद गीता रैक्सवाल ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व को पूरे ही भारतवर्ष में काफी धूमधाम से मनाया जाता है। उन्होंने बच्चों को कहा कि वह श्रीकृष्ण जैसे निडर, साहसी बने और अपने जीवन को उज्जवल बनाये।

उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण सदैव सत्य का रास्ता अपनाते हुए सदैव दूसरो की सेवा एवं भलाई करे। इस मौके पर श्री ओमप्रकाश रैक्सवाल ने कहा कि श्रीकृष्ण भगवान के बताये हुए दिशा निर्देशों पर चलते हुए सदैव अपने जीवन का निर्वाहन करे तभी आप एक सफल व्यक्ति बन सकते।

समारोह के अंत में प्रिंसीपल मिथलेश सोम ने कहा कि स्कूल की छात्र-छात्राओं द्वारा बनायी गयी झाकियों में अध्यापकों का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा। उन्होंने कहा कि स्कूल में हर पर्व को पूर्णत संस्कृति एवं परम्परा से मनाया जाता है ताकि बच्चे अपनी परम्परा एवं संस्कृति को कभी भूल ना पाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here