April 19, 2024

टिनी टॉटस प्ले स्कूल में जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया गया

Faridabad/Alive News : डबुआ कालोनी स्थित टिनी टॉटस प्ले स्कूल में जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्कूल के नन्हे-मुन्ने छात्रों ने श्रीकृष्ण भगवान एवं राधा को लेकर कई तरह के गीत प्रस्तुत किये जिसे सभी ने पंसद किया इस अवसर पर प्रधानाचार्य विनेश अलोहिया ने कहा कि श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पूरे ही देश में धूमधाम से मनाया जाता है और हम सभी को अपने पौराणिग तीज त्यौहारों में पूरी आस्था जतानी चाहिए ताकि हमारे पूर्वजों की परम्परा बनी रहे।

उन्होंने कहा कि प्ले स्कूल बच्चे के भविष्य की पहली सीढ़ी होती है और हमारे स्कूल में आने वाला बच्चा परिवार के रूप में स्कूल आता है और पारिवारिक माहौल में वह बहुत कुछ सीखता है। उन्होंने कहा कि स्कूल में अनुभवी शिक्षक बच्चों को अपने अनुभव से प्रशिक्षण देते है ताकि बच्चा जब बड़े स्कूल में जाये तो वह किसी से कम ना रहे। उन्होंने कहा कि स्कूल के अध्यापक भी अपने अनुभवों को बच्चों को देने में किसी प्रकार की कोताही ना बरते। उन्होंने कहा कि अध्यापक ही वह व्यक्ति होता है जो कि परिवार के बाद बच्चे के भविष्य को संवारने में अपनी अहम भूमिका निभाता है।

प्रिसीपल ने बताया कि स्कूल समय समय पर प्रत्येक पर्व को इसी तरह से धूमधाम से मनाता है। उन्होंने कहा कि स्कूल मे शिक्षा के साथ साथ खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रमो सहित अन्य गतिविधियों में बच्चों को अच्छा बनाया जाता है।