जीवा ने जीता रोड सेफ्टी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का चौथा राऊंड

0
34

Faridabad/Alive News : ‘पुलिस कमिश्नरेट’ फरीदाबाद के सौजन्य से छठे रोड सेफ्टी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता 2018-19 के चौथे राऊंड का आयोजन बल्लभगढ़ के आशा ज्योति विद्यापीठ स्कूल में हुआ। इस प्रतियोगिता में जि़ले के तीनों ज़ोन के 36 विद्यालयों ने भाग लिया। प्रत्येक ज़ोन के बारह स्कूल इस प्रतियोगिता में शामिल हुए। यह एक कड़ी स्पर्धा थी जिसमें प्रत्येक विद्यालय के छात्रों ने अपनी क्षमता के अनुसार प्रतियोगिता में अपना प्रदर्शन दिया।

जीवा स्कूल के द्वितीय स्तर के छात्रों ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन देकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वहीं तीसरे स्तर पर जीवा स्कूल के ही कक्षा नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के छात्रों ने भाग लिया जिसमें प्रतीक राज तथा सक्षम नौवीं से, हिमांशु कक्षा यारहवीं ने पहला स्थान प्राप्त किया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आई0 पी0 एस0 संजय कुमार, पुलिस कमिश्नर, डीसीपी एवं एसीपी ट्रैफिक पुलिस भी वहाँ उपस्थित थे और उन्होंने कार्यक्रम का अवलोकन किया। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र राज्य स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगे। जीवा पब्लिक स्कूल की प्रार्चाया श्रीमती देविना निगम को ट्रॉफी तथा प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया।

इस प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उदï्ïदेश्य छात्रों को ट्रैफिक के नियमों से अवगत कराना व उन्हें इन नियमों के प्रति जागरूक करना है जिससे समाज में सभी इन नियमों के प्रति जागरूक हों एवं प्रतिबद्घ रहें। प्रतिवर्ष पुलिस आयुक्त की ओर से प्रश्नोत्तरी व परीक्षा का आयोजन किया जाता है। सभी भाग लेने वाले सभी छात्रों को प्रशस्ति पत्र दिए गए एवं विजेता छात्रों को ट्रॉफी दी गई।

इस अवसर पर स्कूल के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान एवं उपाध्यक्ष चंद्रलता चौहान ने सभी को बधाई दी । चौहान ने कहा कि हम सभी नागरिकों का यह कर्तव्य बनता है कि हम ट्रैफिक के नियमों का पालन करें और समाज को सुरक्षित बनाएँ। विद्यालय की प्रधानाचार्या देविना निगम भी इस मौके पर उपस्थित रही।

Print Friendly, PDF & Email