April 25, 2024

‘टेक ब्लिज़’ में जीवा के छात्रों ने पाया प्रथम स्थान

Faridabad/ Alive News :  सैक्टर-21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल के छात्रों ने अपनी प्रतिभा का परिचय देते हुए टेक ब्लिज़ नामक प्रतियोगिता के अंतर्गत ‘लोगों आर्ट’ में प्रथम स्थान पाया। मॉडर्न विद्या निकेतन अरावली हिल्स में कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसका नाम ‘टेक ब्लिज़’ था जिसमें कम्प्यूटर के 5 विभिन्न तकनीकों जैसे लोगो आर्ट, क्रोसो क्विज़, ब्लॉगिंग, एड शो और गूगलर को शामिल किया गया।

जि़ले के 19 विद्यालयों ने इसमें भाग लिया और जिसमें 315 स्कूली छात्र शामिल थे। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कम्प्यूटर में प्रयोग होने वाले अनेक प्रकार के सॉफ्टवेयर की जानकारी छात्रों तक पहुंचाना एवं इन विषयों का परिचय देना था। कम्प्यूटर एक आवश्यक उपकरण भी बन गया है। सभी कम्यूटर के माध्यम से अपने कार्यों को सरल बनाने एवं शीघ्रता से कार्य को निपटाने का प्रयास करते हैं।

प्रतियोगिता के माध्यम से पता चला कि आज के छात्र कम्प्यूटर के प्रति अपनी विशेष रूझान दिखाते हैं तथा इस विषय पर अपना पूरा ज्ञान भी रखते हैं। छात्रों ने ‘लोगो आर्ट’ के माध्यम से एमएस पेंट में भाग लिया जिसमें उन्होंने अपनी क्रियात्मक एवं रचनात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए अपनी कम्पनी के काल्पनिक लोगो बनाए जो इतने सटीक एवं सुंदर थे।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान एवं उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान ने दोनों छात्रों की प्रशंसा की एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विद्यालय की प्रधानाचार्या देविना निगम ने भी कम्प्यूटर की अध्यापिकाओं एवं छात्रों के कार्य की प्रशंसा की।