April 20, 2024

ज्वैलर्स ने क्रमबद्ध तरीके से अनशन पर बैठने का निर्णय लिया

Alive News/ Faridabad,21 March: सरकार द्वारा एक्साईज डयूटी के विरोध में पिछले करीब दो सप्ताह से अधिक समय से धरना प्रदर्शन कर रहे स्वर्णकार संघ के पदाधिकारियों ने क्रमबद्ध तरीके से अनशन पर बैठने का निर्णय लिया। यह जानकारी संध के अध्यक्ष राज लूकडा ने देते हुए बताया कि आज इस अनशन की शुरूआत संघ के महासचिव राज कुमार कपूर व कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश वर्मा द्वारा की गयी और जब तक सरकार हमारी मांग नहीं मानेगी संघ के प्रत्येक पदाधिकारी व सदस्य क्रमबद्ध तरीके से अपना अनशन जारी रखेंगे।

राज लूकड़ा ने कहा कि सरकार जिस तरह से मनमानी कर रही है उससे यह साफ हो गया है कि यह सरकार केवल और केवल देश की जनता को परेशान करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि एक्साईज डयूटी के विरोध में देश के लाखों ज्वैलर्स पिछले काफी समय से हडताल पर है परंतु सरकार को इस बात की परवाह नहीं कि उन ज्वलैर्सो के घर कैसे चल रहे हैं जिनकी दुकाने व व्यापार इस सरकार की वजह से बंद हो चुकी है। राज लूकडा ने कहा कि खासकर उन छोटे व्यापारी व कारीगरों का तो आज पूरी तरह से बुरा हाल है क्योंकि जब तक उनके पास काम नहीं होगा तब तक उनके घर का चूल्हा नहीं जल रहा है और जिसका कारण केवल और केवल सरकार है जो अपनी हठधर्मिता के चलते हमें परेशान कर रही है इसीलिए हमने निर्णय लिया है कि हम सरकार के रवैये का पूरा विरोध करेंगे उन ज्वैलर्सो व कारीगरों की पूरी मदद करेंगे जो कि इस हडताल के सबसे ज्यादा शिकार हो रहे हैं।
इस मौके पर राजेन्द्र वर्मा, हरिकिशन वर्मा, राज कुमार कपूर, प्रवीण सोनी, ओ.पी वर्मा, अमित खन्ना, नितिन, हैप्पी मनीष वर्मा, विपिन गुहेल, महेश कपूर, गौरव मल्होत्रा, भारत भूषण कपूर, महेश वर्मा, दीपक वर्मा, पवन खत्री, उमेश खत्री, दीनानाथ, देवेन्द्र, पकंज खत्री, मोहन, तरूण भारती आदि कई ‘ज्वलैर्सो, कारीगर व दुकानदार मौजूद थे।