April 20, 2024

रोड सेफ्टी क्विज डिस्ट्रिक्ट लेवल पर जीवा ने पाया प्रथम स्थान

Faridabad/Alive News : ‘पुलिस आयुक्त’ फरीदाबाद के सौजन्य से आज सैक्टर-28 स्थित डायनेस्टी स्कूल में रोड सेफ्टी क्विज़ (प्रश्नोत्तरी) प्रतियोगिता के चौथे चरण का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में जि़ले के विभिन्न विद्यालयों के अनेकों छात्रों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता के आयोजन का मुख्य उदï्ïदेश्य छात्रों को ट्रैफिक के नियमों से अवगत कराना व उन्हें इन नियमों के प्रति जागरूक करना है जिससे समाज में सभी इन नियमों के प्रति जागरूक हों एवं प्रतिबद्घ रहें। प्रतिवर्ष पुलिस आयुक्त की ओर से प्रश्नोत्तरी व परीक्षा का आयोजन किया जाता है और सर्वाधिक अंक पाने वाले विद्यालय के छात्रों को विजेता घोषित किया जाता है।

इस रोड सेफ्टी क्विज़ (प्रश्नोत्तरी) का प्रथम चरण विभिन्न विद्यालयों में लिखित परीक्षा के रूप में आयोजित की जा चुकी है एवं सर्वाधिक अंक पाने वाले छात्रों को ही दूसरे, तीसरे एवं चौथे चरण की प्रतियोगिता के लिए चयनित किया गया है। जि़ले के 24 विद्यालयों के छात्रों को चौथे चरण के प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्राप्त हुआ। प्रत्येक विद्यालय के तीन-तीन छात्रों के दल ने स्पर्धा में भाग लिया। इस प्रतियोगिता में जीवा स्कूल के छात्रों ने जि़ले के सभी विद्यालयों के छात्रों पर अपना दबदबा बनाया। दूसरे लेवल में प्रथम स्थान प्राप्त किया और पहले तथा तीसरे लेवल में तृतीय स्थान प्राप्त किया। कुल मिलाकर जीवा पब्लिक स्कूल ने बेहतर प्रदर्शन किया। पहले लेवल में डायनेस्टी स्कूल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। दूसरे लेवल में जीवा पब्लिक स्कूल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। तीसरे लेवल में सेंट कोलम्बस स्कूल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

सभी विद्यालयों के विजेता छात्र राज्य स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयनित हुए हैं। डी0 सी0 पी0 विरेन्द्र विज आई0 पी0 एस0 ने स्वयं विजेता छात्रों को ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही विद्यालय की प्रधानाचार्या एवं अध्यापिकाओं को रोड सेफ्टी के उत्कृष्टï कार्य के लिए स्कूल ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। यह पूरा कार्यक्रम मारूती सूज़ूकी के सौजन्य से संपन्न हुआ। इस अवसर पर स्कूल के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान एवं उपाध्यक्ष चंद्रलता चौहान ने सभी को बधाई दी। श्री चौहान ने कहा कि हम सभी नागरिकों का यह कर्तव्य बनता है कि हम ट्रैफिक के नियमों का पालन करें और समाज को सुरक्षित बनाएँ। विद्यालय की प्रधानाचार्या देविना निगम भी इस मौके पर उपस्थित रही।