जीवा ने नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का किया आयोजन

0
14

Faridabad/ Alive News: जीवा मैडिकल एवं रिसर्च सेन्टर के चिकित्सकों ने 17 दिसंबर को श्री हनुमान मंदिर निर्माण समिति शकूरपुर के अंतर्गत में रक्तदान शिविर एवं नि:शुल्क हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजित किया गया।रक्तदान शिविर में लोगों ने रक्तदान एवं कैंसर पीडि़तों के लिए स्टेम सेल डोनेशन के लिए पंजीकरण करवाया। शिविर में लगभग 1100 लोगों ने स्वास्थ्य जाँच में भाग लिया। शिविर में जीवा आयुर्वेद, होम्योपैथिक, एक्यूप्रेशर, मनोचिकित्सक, फिजियोथैरेपी आदि का परामर्श दिया गया तथा इसमें आँखों की जाँच, मधुमेह जाँच, रक्तचाप इत्यादि की जाँच की गई। इस कार्यक्रम में अनेक गणमान्य लोगों ने भाग लिया, जहाँ स्थानीय महिला मुक्ति मोर्चा की कार्यकर्ताएं शामिल थी। कुछ स्थानीय पार्षद एवं स्थानीय मंत्री भी उपस्थित थे।
कार्यक्रम के दौरान जीवा आयुर्वेद के दो चिकित्सकों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया और लोगों की नि:शुल्क जाँच की। दोनों चिकित्सकों ने लगभग 150 लोगों का चैकअप किया। उन्होंने वहाँ लोगों च्यवनप्राश और डाइजेस्टॉल चूर्ण सैंपल के तौर पर वितरित किए। इस दौरान अनेक संगठनों जैसे सहगल नियो अस्पताल, एम0 जी0 एस0 सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पीटल, डेंटल क्लॉव, एल्पस हियरिंग एडस, राजस्थान क्लब, तारा अनुसंधान उदयपुर, अग्रवाल आई क्लीनिक, तारंग फाउंडेशन जीवा आयुर्वेद इत्यादि ने भाग लिया।
इस अवसर पर जीवा आयुर्वेद को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित भी किया गया। शिविर में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर मानव सेवा के लिए प्रेरित किया गया। लोगों ने फीडबैक में कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन होते रहना चाहिए ताकि सभी लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here