Faridabad/Alive News : सेक्टर-21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में ‘इंडिया इन एक्शन’ मंच के तहत अनेक समाज कल्याणकारी कार्य किए जाते हैं। जिसमें छात्र एवं अध्यापिकाएं मिलकर समाज कल्याण हेतु अपनी भागीदारी निभाते हैं। विद्यालय के छात्र एवं अध्यापक समय-समय पर रोटरी इन्ट्रैक्ट क्लब के साथ मिलकर रक्तदान शिविर एवं अन्य कई प्रकार के सामाजिक अभियान में भाग लेते हैं।

जीवा पब्लिक स्कूल के छात्र एवं अध्यापिकाएं इसी लक्ष्य पर अपना कार्य करते है ंवे अपनी समृद्घि के साथ-साथ समाज की प्रगति व उन्नति के विषय में भी सोचते हैं और जब भी अवसर प्राप्त होता है वे अपनी व्यस्त जीवन शैली में से कुछ क्षण निकाल कर समाज के उस वर्ग को भी कुछ खुशी के पल अवश्य प्रदान करते हैं जो इस पल से वंचित रह जाते हैं।

इसी श्रृंखला में जीवा स्कूल की अध्यापिकाओं ने बल्लभगढ़ स्थित पटेल नगर के स्लम बस्ती में जाकर वहां के लोगों के साथ आनंद के कुछ क्षण व्यतीत किए। इस कार्यक्रम का आयोजन ‘आदि द बिगनिंग संस्था’ की मुक्चयसदस्या‘ शालिनी मुरीशवर’ की अगुवाई में किया गया।

विद्यालय की ओर से सुंदर साडिय़ां एकत्रित की गई तथा पटेलनगर में रह रही उन औरतों को वितरित किए गए जो आमतौर अपने लिए अच्छे कपड़े खरीदने में असमर्थ हैं। जीवा स्कूल की अध्यापिकाओं का मानना है कि किसी को खुशी देना सबसे बड़ा परोपकार का कार्य है जिसके लिए हमें सदैव तत्पर रहना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here