जि़ला स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में जीवा के छात्रों ने जीते स्वर्ण पदक

0
17

Faridabad/Alive News : 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल के छात्रों ने खेल जगत में अपना वर्चस्व कायम करते हुए एक और कीर्तिमान स्थापित किया। दिनांक 29 जुलाई को ‘गेरा स्मृति भवन’ मार्केट न.-2 में आयोजित एक कराटे प्रतियोगिता में जीवा के छात्रों ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया और चार स्वर्ण तथा छ: रजत पदक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया।

इस प्रतियोगिता में जि़ले के कई बड़े विद्यालयों ने भी भाग लिया। इस कड़ी स्पर्धा में भी जीवा के छात्रों ने अपनी कुशलता का परिचय दिया। विद्यालय के कक्षा पहली से लेकर आठवीं तक के 10 छात्रों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। प्रत्येक छात्र ने पदक भी प्राप्त किया। जि़ले के कुल 270 छात्रों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया।

प्रतियोगिमा में ए.के.वी ग्लोबल स्कूल सिकरोना, सेंट जॉन्स स्कूल सैनिक कालोनी, मॉर्डन आर्या स्कूल सुरूरपुर, मॉर्डन स्कूल सैक्टर 46, द्रोणाचार्या पब्लिक स्कूल सैक्टर 23ए, माइलस्टोन स्कूल गाँव सारन एवं जीवा पब्लिक स्कूल सैक्टर 21बी ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में चौथी अ से स्वस्तिका, पाँचवीं स से वंशिका, छठी ब से अनमोल, आठवीं ब से आरती चंदिला ने स्वर्ण पदक किए।ं दूसरी से प्रथम और जयंत जोशी, तीसरी अ से आलिया गौतम, चौथी ब से आदित्य बिष्टï, पाँचवीं से तरून मिश्रा और लक्ष्य ने रजत पदक प्राप्त किए।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष ऋषिपाल चौहान ने विद्यालय के सभी छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि खेलकूद से छात्रों में अनुशासन की भावना भी जागृत होती है क्योंकि एक अच्छा खिलाड़ी सबसे पहले अनुशासन के नियमों को ही सीखता है। चौहान ने कराटे कोच सचिन को उनके प्रशंसनीय कार्य के लिए बधाई दी।

उन्होंने बताया कि स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले छात्र 3 से 5 अगस्त तक राज्य स्तर की प्रतियोगिता के लिए कुरूक्षेत्र जाऐंगे। इस अवसर पर स्कूल की उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान ने भी छात्रों को खेलकूद की विशेषताओं से अवगत कराया। विद्यालय की प्रधानाचार्या देविना निगम ने भी सभी विजेता छात्रों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here