हरियाणा में सरकार बनाने में किंगमेकर की भूमिका में जेजेपी!

0
176

Tilak Raj Sharma/Alive News
Faridabad: हरियाणा में आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के अनुसार अगर कल नतीजे रहे तो हरियाणा में जननायक जनता पार्टी किंगमेकर की भूमिका में होगी। दुष्यंत चौटाला की पार्टी 6 से 10 सीटों पर अगर जीतती है तो सत्ता पर बैठने वाले पार्टी को जजपा के सहारे ही जरुरत पड़ेगी उस समय दुष्यंत चौटाला सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे और अपने अनुसार हरियाणा की राजनीति का रूख मोड़ेंगे।

आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल ने हरियाणा की सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा को धीरे से जोर का झटका दिया है। कल मंगलवार तक विभिन्न एजेंसियों के एग्जिट पोल को गलत और पैसे का एग्जिट पोल बताने वाले कांग्रेस भक्त आज आजतक-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल को सही मान रहे है। क्या अब इस एजेंसी पर एग्जिट पोल को पेड एग्जिट पोल नहीं कहेंगे? दूसरी ओर हरियाणा में कांग्रेस के 30 से 42 सीटों तक जीतने के संकेत से भाजपा और मुख्यमंत्री का चेहरा माने जाने वाले मनोहर लाल खट्टर एग्जिट पोल के बाद हिल गए है।

भारतीय जनता पार्टी को 44 सीटों तक ही समेट देना भाजपाइयों में एग्जिट पोल पर सवाल उठाने शुरू कर दिए है। बहरहाल, नतीजे कल वीरवार को प्रदेश की जनता के सामने होंगे। अगर सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा 44 सीटों से नीचे ही सिमट जाती है तो निर्दलीय से अधिक किंगमेकर की भूमिका में जेजेपी दिखाई देगी।

Print Friendly, PDF & Email