April 19, 2024

जॉन एफ कैनेडी स्कूल में एक दिवसीय सेमीनार आयोजित

Faridabad/Alive News : ‘‘नो पोल्युशन डे’’ के अवसर पर सैक्टर-28 स्थित जॉन एफ कैनेडी सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में एक दिवसीय सेमीनार का आयोजन किया गया। इसके अंतर्गत रंगोली, पैन्टिंग, निबन्ध व भाषण आदि प्रतियोगिताओं का भी आयोजन कराया गया।

इस अवसर पर शिक्षाविद डॉ.एम.पी. सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि वाहनों के धुंए से वातावरण दूषित होता है जिससे अधिकतर लोगों को सांस लेने में दिक्कत होती है और अस्थमा की बीमारी का भी जन्म हो जाता है आप अभी विद्यार्थी है इसलिए आपको ध्यान देना होगा।

उन्होंने कहा कि अधिक धुंआ फेकने वाले वाहन ठीक नहीं है उनका प्रदूषण चैक कराना जरूरी है और प्रदूषण सर्टिफिकेट सही तरीके से प्राप्त करना अनिवार्य है। बिना प्रदूषण सर्टिफिकेट के कभी भी वाहन को नहीं चलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं इसलिए बच्चो का कर्तव्य है कि जनहित व राष्ट्र हित में कार्य करें और लोगो को जागरूक करें।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार शर्मा ने आश्वस्त करते हुए कहा कि हमारे विद्यालय के विद्यार्थी अपने घर के आस-पास लोगों को अवश्य जागरूक करेंगे और एक क्लब का गठन करके प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भी भविष्य में काम करते रहेंगे।