जर्नलिस्ट क्लब भिवानी ने राष्ट्र की अखंडता और शांति के लिए मकर संक्रांति पर किया शांति यज्ञ

0
93

Bhiwani/Alive News : जर्नलिस्ट क्लब भिवानी ने आज मकर संक्रांति पर राष्ट्र में शांति, सद्भावना और अखंडता के लिए शांति यज्ञ किया गया। क्लब के कार्यालय में आयोजित इस यज्ञ में क्लब के प्रधान ईश्वर धामु ने पूर्ण आहूति डाली।

इस शांति यज्ञ में क्लब के पदाधिकारी और सदस्यों के अलावा भाजपा महिला मोर्चा की जिला प्रधान बबीता तंवर, प्रमुख समाजसेवी नंद किशोर अग्रवाल, विश्व हिन्दू परिषद के जिला उपाध्यक्ष उमेद सिंह, समाजसेवी कुलदीप चौहान ने आहूति डाली। इस अवसर पर क्लब के प्रधान ईश्वर धामु ने कहा कि आज देश बड़े ही नाजूक हालातों में से गुजर रहा है। देश के कर्णाधार राष्ट्रहित की बजाए वोटों के बारे में ही सोचते हैं। हर जनहित के मुद्दे को वोटों की राजनीति से जोड़ कर देखा और परखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अगर थोड़ा समय ओर ऐसा ही चलता रहा तो यह हालात राष्ट्रीय अखंडता के लिए खतरा बन सकते हैं। जर्नलिस्ट क्लब ने शांति यज्ञ करके देश की अखंडता बनाए रखने और आपसी भाईचारा कायम रखने के लिए परमात्मा से अरदास लगाई है। धामु ने कहा कि भारतीय संस्कृति में यज्ञ का बड़ा महत्व है। यज्ञ का धार्मिक ही नहीं वैज्ञानिक महत्व भी है। यज्ञ का व्यापक प्रभाव पड़ता है।

आज मकर संक्रांति पर किए गए यज्ञ का महत्व तो कई गुणा बढ़ जाता है। उन्होने कहा कि जर्नलिस्ट क्लब का प्रयास पत्रकारिता को सामाजिक और राष्ट्रीय सरोकार से भी जोडऩा है।

Print Friendly, PDF & Email