April 19, 2024

स्यूसाइड नोट ने पत्रकार पूजा के केस का रुख मोड़ा !

Faridabad/Alive News

फरीदाबाद में महिला पत्रकार पूजा के केस में इंस्पेक्टर अमित ने पुलिस को अंग्रेजी का देवनागरी लिपि में तीन पेज का स्यूसाइड नोट दिया है। यह स्यूसाइड नोट सोशल मीडिया पर भी बृहस्पतिवार सुबह से इंस्पेक्टर अमित के साथियों ने वायरल कराया है। इस नोट के साथ ही यह सवाल उठने लगे हैं कि पुलिस को यह नोट इंस्पेक्टर अमित ने क्यों दिया। पुलिस की जांच में यह नोट क्यों नहीं सामने आया।
*******************
डियर मॉम डैड
आइएम सॉरी, मुझमे हिम्मत नहीं अब लडने की। थक चुकी हूं, इस लाइफ से, पत्रकारिता से। आप लोगों ने एक सच्चा पत्रकार बनाने भेजा था, वो पत्रकार जोकि अपने प्रोफेशन के साथ इंसाफ करे, सच्चाई का साथ दे। लड़ाई भी करी, लेकिन आज उस पैसे के आगे अपनी हार मानती हूं,  आज जो कदम उठा रही हूं, इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। मैं नहीं चाहती मेरे जाने के बाद आप लोगों को कोई परेशान करे। आप लोग दुनिया के मम्मी पापा हैं और हमेशा रहेंगे। मैंने अपने प्रोफेशन के साथ कोई गलत कभी नहीं किया। मैं सही हूं। मैंने एक स्टिंग किया, एक नैक्सस को रिवील किया। मेरा ना ही यहां की पुलिस.. ना ही मीडिया ने साथ दिया।
थक गई हूं लड़ते-लड़ते। ईमानदारी जर्नलिज्म नहीं रह पाता। हमें माफ करना। कोई साथ नहीं होता। सिफ पैसा और प्रभाव बोलता है। अपने आपको संभालना। मैं गलत ना थी, ना हूं ना कभी होती। आई डिड ए गुड जॉब
ये जाे कुछ भी हुआ इसका जिम्मेवार अनिल गोयल, अर्चना गोयल, सौरभ भारद्वाज और वो सारे मीडियाकर्मी हैं जिन्होंने मुझे बिकाऊ समझा और मेरे खिलाफ गलत खबर चलाई। बहुत हैरासमेंट हो गई हूं। कंपनी ने सस्पेंड (अंडर इंक्वायरी किया है)। मेरे बाद मरेे माता पिता को कोई दुख या परेशान ना किया जाए। गलत लोगों पर कार्रवाई हो। मैं या अनुभव मिश्रा गलत नहीं थे। पैसे की डिमांड नहीं हुई। ना ही किसी इन्वोल्वमेंट रहा। सख्त कार्रवाई होगी। अनिल गोयल और  डॉ. अर्चना गोयल के खिलाफ और मीडियाकर्मियों पर।

मैं एक सही और सच्ची पत्रकारिता के उद्देश्य से आगे बढ़ी और बढ़ना चाहा। लेकिन पैसा और पोस्ट आज इतनी मायने रखी है कि एक पत्रकार की औकात नहीं, ईमानदारी से सच्चाई की औकात नहीं।
गलत नहीं हूं, इसलिए ये कदम नहीं उठा रही हूं, लेकिन थक गई, इस गंध से लड़ते लड़ते।
आई लव यू मम्मी पापा
कुछ भी को चाहे हम्माली करो लेकिन पत्रकार न बनना।
अनिल गोयल अर्चना गोयल पर कार्रवाई हो वो लोग भ्रूण हत्या में इन्वोल्व हैं।

प्लीज डोंट टॉर्चर माई पापा, मम्मा, ब्रोदर, फ्रेंड आमरीन और वो सभी लोग जो साथ थे… हैं.

*************************