April 19, 2024

जीवन में हरियाली से मिलती है खुशहाली : कृष्णपाल गूर्जर

Faridabad Alive\News : जीवन में चारों तरफ हरियाली और खुशहाली के लिए हमारे जीवन में पौधों का होना बहुत जरूरी है। यह विचार आज सैक्टर-28 में वृक्षारोपण के दौरान केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गूर्जर ने व्यक्त किए। इस अवसर पर भाजपा नेता देवेन्द्र चौधरी, कौशल बाटला,अजय बैसला, हिमांशु अग्रवाल, दीपक महत्ता व मोक्ष गुप्ता उपस्थित थे। गूर्जर ने सैक्टर-28 में विभिन्न सडक़ों व पार्कों में छायादार व फलदार पौधों का वृक्षारोपण किया। उन्होंने कहा कि पेड़ हमे जीवन देते हैं।

पेड़ों से ही बारिश होती है और इनसे हमे फल के साथ-साथ गर्मियों से बचने के लिए गहरी छाया भी मिलती है। उन्होंने इस मौके पर क्षेत्रवासियों से अपील की कि वो इस बरसात के मौसम में हर व्यक्ति कम से कम एक पौधा अवश्य लगाए तथा उनकी देखभाल भी करे। उन्होंने इस मौके पर पेड़ लगाओ-बेटी बचाओं का नारा भी दिया।उन्होंने कहा कि विपक्ष हमारी सरकार के विकास कार्यों को देख कर पूरी तरह बौखला गया है। विपक्षी नेता तरह-तरह के गलत बयान देकर जनता को गुमराह कर रहें है। उन्होंने कहा कि जब से केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्य में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार आई है चारों तरफ विकास की लहर चल रही है। 10

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद शहर को स्मार्ट सिटी के दृष्टिगत सभी पार्कों के सौन्दर्यकरण व नवीनीकरण के लिए 15 करोड़ रूपये की राशि खर्च की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी पार्कों में कोटा स्टोन लगाकर पार्कों का सौन्दर्यकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सैक्टर-28 से सैक्टर-37 तक के पार्कों का सौन्दर्यकरण व नवीनीकरण कार्य तेजी से चल रहा है। उन्होंने कहा कि सैक्टर-31 के टाऊन पार्क में सौन्दर्यकरण का कार्य भी तेजी से चल रहा है। पूरे क्षेत्र में नये प्रकार बिजली के खम्बे लगाकर स्ट्रीट लाईटे लगाई जा रही है। चौराहों व पार्कों में हाई मास्क लाईट लगाकर क्षेत्र को चमकाया जाएगा।

इसी कड़ी में भाजपा नेता कौशल बाटला ने सैक्टर-29 में सनातन धर्म मन्दिर में 10 लाख रूपये की लागत से बनने वाले सोलर पावर प्लांट का उदघाटन किया।
इस मौके पर सरदार चरण सिंह, एम.एल. शर्मा, ममता शर्मा, आर.पी. सिंह, शमा भारती, विमल मोहन, वाई.पी. बाटला, कनिका मक्कड़, योगेश कोतरा के अलावा कृषि विभाग के कार्यकारी अभियंता सुरेन्द्र पूनिया, उपमण्डल अधिकारी पे्रमपाल, कनिष्ट अभियंता हवा सिंह व गणमान्य लोग भी मौजूद थे।