न्यायमूर्ति ने बाल सुधार गृह का किया निरीक्षण

0
126
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News : हरियाणा एवं पंजाब हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति अजय कुमार मित्तल व अवीनीश झिंगन ने आज फरीदाबाद स्थित बाल सुधार गृह का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उनके साथ जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक गुप्ता, फरीदाबाद के उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी, मेंबर सचिव हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण पंचकूला के पुबिरा जिंदिया, मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी श्रीमती मोना सिंह, सीजेएम डॉ अशोक, सीजेएम सुनील दीवान मुख्य रूप से उपस्थित थे।

निरीक्षण के दौरान न्यायमूर्ति अजय कुमार मित्तल ने उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी को कहां की बाल सुधार गृह में कई कमियां हैं जैसे कि बाल सुधार गृह में खाना बनाने की जगह बहुत छोटी है। इसमें बाल कैदियों के लिए रहने के लिए जगह बहुत छोटी होने के कारण इसमें लाइटें व पंखे को दुरस्त करवाया जाए।

उन्होंने कहा कि बाल सुधार गृह की हालत खराब है । उन्होंने कहा कि बाल सुधार गृह में हम बच्चों को सुधरने का अवसर देते हैं ।इस पर उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने बताया कि बाल सुधार गृह को आगामी 20 अगस्त से 4 एकड़ जमीन में नया बनाया जा रहा है जो कि आगामी डेढ़ साल में बनकर तैयार हो जाएगा।

उपायुक्त ने पी डब्ल्यू डी के अधिकारियों को आदेश दिए कि वे बाल सुधार गृह मे लाइटें, पंखे, सफेदी करवा कर उसके साथ ही खाने बनाने वाले किचन को अच्छे ढंग से बनाकर तैयार करें। इस अवसर पर उनके साथ फरीदाबाद के एस डी एम सतवीर मान, डीसीपी सेंट्रल विक्रम कपूर ,एसीपी राधेश्याम के अलावा पी डब्ल्यू डी के एक्शन राहुल उपस्थित थे

Print Friendly, PDF & Email